Advertisement
trendingPhotos2419988
photoDetails1hindi

फिल्म इंडस्ट्री की वो सुपरहिट जोड़ी... जिन्होंने 130 फिल्मों में साथ किया काम; गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है नाम

Most Superhit Pair Of Indian Cinema: गोविंदा-रवीना टंडन, गोविंदा-करिश्मा कपूर से लेकर शाहरुख खान-काजोल तक... भारतीय सिनेमा में ऐसी कई ऑनस्क्रीन जोड़ियां रही हैं जो बड़े पर्दे पर जबरदस्त हिट हुई हैं. इस जोड़ियों ने साथ में दर्जनों फिल्मों में काम किया है और आज भी इन जोड़ियों को दर्शक उतना ही चाहते और प्यार करते हैं, जितना पहले करते थे. ऐसे ही धर्मेंद्र-हेमा मालिनी और अमिताभ बच्चन-जया बच्चन की जोड़ी भी हिट रही. लेकिन आज हम आपको भारतीय सिनेमा की एक ऐसी सुपरहिट जोड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने एक साथ 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर इतिहास रच दिया था. इनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है.

फिल्म इंडस्ट्री की सुपरहिट जोड़ी..

1/5
फिल्म इंडस्ट्री की सुपरहिट जोड़ी..

बॉलीवुड से लेकर साउथ सिनेमा तक कई सितारों की जोड़ी हिट रही है, लेकिन आज हम आपको एक खास जोड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने सिर्फ 5-10 नहीं, बल्कि 100 से ज्यादा फिल्मों में साथ काम किया है. एक दौर था जब उनकी जोड़ी को देखने के लिए दर्शक सिनेमाघरों की टिकट लाइन में खड़े रहते थे. दोनों की ज्यादातर फिल्में हिट ही रही हैं. दोनों ने बड़े पर्दे पर साथ में अपने दमदार अभिनय का जलवा दिखाया है. दोनों 70 से 80 के दशक के टॉप स्टार रहे हैं. 

इंडियन सिनेमा की सबसे पॉपुलर और हिस जोड़ी

2/5
इंडियन सिनेमा की सबसे पॉपुलर और हिस जोड़ी

हम यहां जिनकी बात कर रहे हैं, वो हैं मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के टॉप स्टार रहे प्रेम नजीर और शीला. ये दोनों इंडियन सिनेमा की सबसे पॉपुलर और सफल ऑनस्क्रीन जोड़ियों में से एक थे. उन्होंने अपने करियर में 130 फिल्मों में साथ काम किया और इनमें से आधी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट साबित हुईं. ये जोड़ी अपनी फिल्मों की सफलता और दर्शकों के बीच लोकप्रियता के लिए मशहूर हैं. उस दौर में दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया जाता था. 

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है दोनों का नाम

3/5
गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है दोनों का नाम

इतना ही नहीं, इस जोड़ी का नाम दुनिया के सबसे बड़े गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है. सबसे ज्यादा फिल्में एक साथ करने का रिकॉर्ड मलयालम एक्टर प्रेम नजीर और एक्ट्रेस शीला के नाम है. इन दोनों ने साल 1962 से लेकर साल 1981 तक करीब 130 फिल्मों में साथ काम किया. उस समय इनकी जोड़ी को कोई भी टक्कर नहीं दे पाता था. शीला और प्रेम नजीर की जोड़ी मलयालम सिनेमा की सबसे सफल जोड़ी रही है. उन्होंने मिलकर कई हिट फिल्में दीं. 

कोई नहीं दे पाया दोनों की जोड़ी को टक्कर

4/5
कोई नहीं दे पाया दोनों की जोड़ी को टक्कर

दोनों की साथ में 50 से ज्यादा फिल्में सुपरहिट रही हैं. वे हर साल कई हिट फिल्में देते थे. प्रेम नजीर और शीला की फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ना तो बहुत दूर की बात, आज तक कोई उनके करीब भी नहीं पहुंचा. शाहरुख खान और काजोल ने मिलकर 6 हिट फिल्में दी हैं. अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की 10 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट रहीं, जबकि धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की 1 दर्जन से ज्यादा फिल्में हिट रही हैं, लेकिन ये लोग भी उनका रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए. 

प्रेम नजीर और शीला की हिट फिल्में

5/5
प्रेम नजीर और शीला की हिट फिल्में

प्रेम नजीर और शीला ने लगभग 20 सालों तक एक साथ काम किया. उनकी हिट फिल्मों की लिस्ट में 'वेलुथा कैथरीना', 'कुट्टी कुप्पयम', 'स्थानर्थी सरम्मा', 'कदथनट्टु मक्कम' और 'कन्नप्पनुन्नी' जैसी फिल्में शामिल हैं. साल 1983 में शीला ने फिल्मों से ब्रेक लेकर शादी कर ली और विदेश में बस गईं, जबकि प्रेम नजीर ने एक्टिंग जारी रखी. प्रेम नजीर का साल 1989 में 62 साल की उम्र में निधन हो गया. उनके नाम 700 से ज्यादा फिल्मों में काम करने का रिकॉर्ड है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़