Advertisement
trendingPhotos2354246
photoDetails1hindi

इन सितारों ने दी हिट फिल्में, फिर भी नहीं बना पाए इंडस्ट्री में अपनी जगह; सक्सेस न मिलने पर जा बसे विदेश; अब कमाते हैं बढ़िया

Bollywood Stars Settled In Abroad After Flop Career: बॉलीवुड इंडस्ट्री दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री मानी जाती हैं. जहां लाखों की संख्या में लोग हीरो-हीरोइन बनने आते हैं, लेकिन किसी का सिक्का चमक जाता है, तो कोई खुद को बस घिसता ही रहता है. इस इंडस्ट्री ने कई स्टार्स को ऊंचाई तक पहुंचाया है, लेकिन कई लोगों को गुमनामी का अंधेरा भी दिया है. ऐसे कई स्टार्स हैं, जिन्होंने खूब मेहनत कर फिल्मों में काम किया, उनकी फिल्में हिट भी हुईं, लेकिन उनको करियर में सफलता नहीं मिल पाई, जिसके बाद उन्होंने इस इंडस्ट्री को ही हमेशा के लिए अलविदा कह दिया और विदेशों में जा बसे. 

आर्यन वैद्य

1/5
आर्यन वैद्य

दिया मिर्जा की फिल्म 'नाम गुम जाएगा' और कई फिल्मों में अपने दमदार अभिनय का लोहा मनवाने वाले एक्टर आर्यन वैद्य ने बॉलीवुड को काफी समय पहले अलविदा कह दिया था. वो भी इंडस्ट्री में अपना करियर बना पाने में नाकाम साबित हुए. जब आर्यन को बॉलीवुड में सफलता नहीं मिली तो उन्होंने भी इंडस्ट्री से दूर जाने की ठान ली और विदेश में जा बसे. उन्होंने 2008 में अमेरिका स्थित फोटोग्राफर एलेक्जेंड्रा से शादी कर ली और वहीं बस गए. 

जुगल हंसराज

2/5
जुगल हंसराज

जुगल हंसराज... इन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर हीरो की थी. इनकी पहली फिल्म यश चोपड़ा की 'मोहब्बतें' थी, जो बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट हुई थी. हालांकि, इससे पहले वो गुलजार की फिल्म 'मासूम' में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नजर आ चुके हैं. जुगल ने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उनकी किस्मत नहीं चमक पाई. जब वे फिल्मों में कुछ खास नहीं कर पाए तो उन्होंने इंडस्ट्री को छोड़ने का फैसला किया. वो शादी कर अमेरिका में जा बसे और आज वो एक बिजनेसमैन है. 

मयूर राज वर्मा

3/5
मयूर राज वर्मा

एक्टर मयूर राज वर्मा भी आज इंडस्ट्री से दूर हो चुके हैं. उन्होंने भी अपने फिल्मी करियर के दौरान कई फिल्मों में काम किया था. वे इंडस्ट्री का एक जाना-माना चेहरा हुआ करते थे, जिन्होंने कई फिल्मों में अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदार निभाया है. वे बीआर चोपड़ा की 'महाभारत' में अभिमन्यु की भूमिका भी निभा चुके हैं. हालांकि, बॉलीवुड में उनका करियर कुछ खास चल नहीं पाया इसलिए वे भी विदेश में जा बसे और वहां रेस्टोरेंट का बिजनेस करते हैं.

नकुल कपूर

4/5
नकुल कपूर

जुगल के अब बात करते हैं बॉलीवुड की एक्स-अभिनेता नकुल कपूर की. एक समय पर नकुल कपूर भी काफी सुर्खियों में रहा करते थे. उन्होंने फिल्म 'तुमसे अच्छा कौन है' से डेब्यू किया था. फिल्म और गाने काफी पसंद किए गए थे. आज भी इस फिल्म के गानों को खूब सुना और पसंद किया जाता है. इस फिल्म से ही नकुल ने इंडस्ट्री और फैंस के बीच अपनी खास पहचान बना ली थी, लेकिन वे अपने करियर में कुछ खास कर नहीं पाए. आज वे कनाडा में लोगों को योग सिखाते हैं.

पूरब कोहली

5/5
पूरब कोहली

वहीं, अब बात करते हुए एक्टर पूरब कोहली की, इस लिस्ट में उनका भी नाम शामिल है. पूरब कोहली ने कई फिल्मों में काम किया है और अपने किरदारों से लोगों का दिल जीता, लेकिन पूरब  ज्यादातर फिल्मों में सपोर्टिंग रोल में ही नजर आए. पूरब अभिनय के साथ-साथ कई टीवी शो के में होस्टिंग भी किया करते थे. हालांकि, फिल्मों के मामले में उनका लक कुछ खास चला नहीं. इसलिए सफलता नहीं मिलने के बाद वे अपने परिवार के साथ लंदन चले गए.

ट्रेन्डिंग फोटोज़