Advertisement
trendingPhotos2314330
photoDetails1hindi

T20 World Cup: टीम इंडिया की जीत के 5 हीरो, इनके बिना टी20 चैंपियन नहीं बन पाता भारत

T20 World Cup Champion: भारत ने बारबाडोस में इतिहास रच दिया और साउथ अफ्रीका को हराकर टी-20 का वर्ल्ड चैंपियन बन गया, लेकिन इस इतिहास को रचने में कुछ खिलाड़ियों का योगदान बेहद खास रहा. इस में कोई दो राय नहीं है कि टीम में इस बार गेंदबाजों ने सबसे बड़ा रोल निभाया और सभी को हैरान कर दिया.

 

जसप्रीत बुमराह

1/5
जसप्रीत बुमराह

बात सबसे पहले प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट जसप्रीत बुमराह की, जिनकी घातक गेंदबाजी के आगे विरोधी टीम का कोई भी बल्लेबाज टिक ही नहीं पाया. बुमराह ने इस टूर्नामेंट में 8 मैच खेलकर 15 विकेट लिए.बुमराह की औसत 8 की रही.

अर्शदीप सिंह

2/5
अर्शदीप सिंह

गेंदबाजों में अर्शदीप सिंह ने भी खूब कमाल किया. बुमराह के साथ उन्होंने भारतीय गेंदबाजी की कमान संभाली और टूर्नामेंट में बुमराह से भी ज्यादा विकेट लिए और 17 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.

हार्दिक पांड्या

3/5
हार्दिक पांड्या

जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह का साथ देने वालों में हार्दिक पांड्या भी थे. हार्दिक ने पूरे टूर्नामेंट में बीच के ओवरों में गेंदबाजी की कमान संभाली और किसी भी मैच में बल्लेबाजों का हावी नहीं होने दिया. हार्दिक ने टूर्नामेंट में 11 विकेट लिए.

रोहित शर्मा

4/5
रोहित शर्मा

बात बल्लेबाजी की करें तो कप्तान रोहित शर्मा ने टीम के लिए खास योगदान दिया. एक-दो मौकों को छोड़ दें तो रोहित ने हर मैच टीम को जोरदार शुरुआत दी. रोहित शर्मा इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में दूसरे पायदान पर रहे. (ये भी पढ़ें- संन्यास तो विराट ने भी लिया, लेकिन रोहित शर्मा तुम बहुत याद आओगे)

विराट कोहली

5/5
विराट कोहली

पूरे टूर्नामेंट में विराट कोहली का बल्ला खामोस रहा, लेकिन वह ऐसे समय में चला जब टीम को सबसे ज्यादा जरूरत थी. विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ 24 और बांग्लादेश के खिलाफ 37 रनों की पारी खेली थी, लेकिन इसके अलावा कभी भी दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर पाए. टी20 वर्ल्ड कप के आखिरी मैच में कोहली ने 76 रन बनाकर टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई.

ट्रेन्डिंग फोटोज़