Advertisement
trendingPhotos1804054
photoDetails1hindi

Shani: इन राशियों पर कभी कष्ट नहीं आने देते हैं शनि देव, बना देते हैं रंक से राजा

Saturn Favorite Zodiac Sign: शनि देव इंसान को कर्मों के हिसाब से फल प्रदान करते हैं, इसलिए उनको दंडाधिकारी और कर्म फलदाता कहा जाता है. शनि देव कुछ राशियों पर हमेशा मेहरबान रहते हैं. ये राशियां उनकी पसंदीदा मानी जाती हैं. आज के लेख में कुछ ऐसी ही राशियों के बारे में जानकारी देंगे.

शुभ फल

1/5
शुभ फल

शनि देव जिन जातकों की कुंडली में शुभ स्थान पर होते हैं तो उनको हमेशा शुभ फल प्रदान करते हैं. ऐसे लोग पर वह हमेशा मेहरबान रहते हैं. इन लोगों को भाग्य का साथ मिलता है और हर सुख-सुविधा हासिल करते हैं. 

 

राजा

2/5
राजा

ऐसी मान्यता है कि शनि देव की कृपा होने पर व्यक्ति रंक से राजा बन जाता है. शनि कुछ राशि वालों पर विशेष कृपा रखते हैं. इन लोगों पर शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या का भी कोई प्रभाव नहीं पड़ता है. 

 

तुला

3/5
तुला

तुला राशि शनि देव की प्रिय राशियों में में मानी जाती हैं. यह राशि शनि देव की उच्च की होती है. यही वजह है कि इस राशि के जातकों पर शनि देव हमेशा मेहरबान रहते हैं. 

 

मकर

4/5
मकर

मकर राशि के स्वामी शनि देव होते हैं, इसलिए इस राशि के जातकों पर उनकी विशेष कृपा होती है. इन राशि वालों पर शनि देव धन-दौलत, वैभव आदि की कोई कमी होने नहीं देते हैं. 

 

कुंभ

5/5
कुंभ

शनि देव जिस दूसरी राशि के स्वामी माने जाते हैं, वह कुंभ है. इस राशि के लोगों को किसी भी कार्य में सफलता प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करने की जरूरत नहीं होती है. कुंभ राशि वाले बहुत ही भाग्यशाली होते हैं.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़