Advertisement
trendingPhotos2023617
photoDetails1hindi

IND vs SA: ऋतुराज गायकवाड़ टेस्ट सीरीज से बाहर, रेड-बॉल के इस धुरंधर को मिल सकता है डेब्यू का मौका

IND vs SA Test Series: भारतीय टीम 26 दिसंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. इस सीरीज से धाकड़ खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) बाहर हो गए हैं. ऐसे में टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम में एक जगह पक्की है. इस बीत माना जा रहा है कि रेड-बॉल का एक धुरंधर डेब्यू कर सकता है.

ऋतुराज गायकवाड़ को लगी चोट

1/6
ऋतुराज गायकवाड़ को लगी चोट

26 साल के ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaiwad) को चोट लग गई है. इसकी वजह से वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे वनडे का हिस्सा नहीं बन पाए. उन्हें लेकर अपडेट मिला कि वह टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए हैं. भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से शुरू होगी. 

टेस्ट डेब्यू का था शानदार मौका

2/6
टेस्ट डेब्यू का था शानदार मौका

ऋतुराज गायकवाड़ एक कुशल प्रथम श्रेणी बल्लेबाज हैं जिनके पास पारी की शुरुआत करने और मिडिल ऑर्डर में  बल्लेबाजी का काफी अनुभव है. उन्होंने अभी तक टेस्ट डेब्यू नहीं किया है और उनके पास ये शानदार मौका था. सीरीज में उनकी भरपाई करना आसान तो नहीं होगा लेकिन अगर कोई रेड-बॉल क्रिकेट में अपनी जगह बना सकता है, तो वह सरफराज खान हैं.

रेड-बॉल क्रिकेट के धुरंधर हैं सरफराज

3/6
रेड-बॉल क्रिकेट के धुरंधर हैं सरफराज

मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में औसत शानदार है. उन्होंने हाल ही में भारत ए बनाम साउथ अफ्रीका ए मैच में अपनी क्षमता दिखाई और एक शतक जड़ा. अगर सरफराज को मौका मिलता है तो वह इंटरनेशनल डेब्यू कर सकते हैं.

FC क्रिकेट में जड़ चुके हैं ट्रिपल सेंचुरी

4/6
FC क्रिकेट में जड़ चुके हैं ट्रिपल सेंचुरी

26 साल के सरफराज खान फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तिहरा शतक भी जड़ चुके हैं. उनका प्रथम श्रेणी में औसत 71.70 का है. सरफराज ने 13 शतक और 10 अर्धशतक लगाते हुए 41 मैचों में 3657 रन बनाए हैं. हालांकि उन्हें अभी तक इंटरनेशनल डेब्यू का मौका नहीं मिल पाया.

5/6

महाराष्ट्र के ऋतुराज गायकवाड़ की बात करें तो उन्होंने अभी तक भारत के लिए 6 वनडे और 19 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने वनडे में 1 अर्धशतक लगाते हुए कुल 115 रन बनाए हैं जबकि टी20 इंटरनेशनल में 1 शतक और 3 अर्धशतकों की मदद से 500 रन जोड़े हैं.

रोहित की टीम में वापसी

6/6
रोहित की टीम में वापसी

रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से मैदान पर वापसी करेंगे. वह टेस्ट टीम की कप्तानी संभालेंगे जो वनडे विश्व कप के बाद से मैदान से दूर हैं.

 भारत-साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज के लिए टीम:  रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, ऋतुराज गायकवाड़ (बाहर), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा और केएस भरत (विकेटकीपर).

ट्रेन्डिंग फोटोज़