Advertisement
photoDetails1hindi

इस देश में हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत यूनिवर्सिटी, जन्नत से कम नहीं कैंपस

Top Universities In New Zealand: दुनियाभर में एक से बढ़कर एक विश्वविद्यालय हैं, जो अपनी बेहतरीन पढ़ाई और शानदार कैंपस प्लेसमेंट के लिए जाने जाते हैं. वहीं, आज हम आपको दुनिया की कुछ खूबसूरत यूनिवर्सिटीज के बारे में बता रहे हैं. 

1/6

न्यूजीलैंड के विश्वविद्यालयों के कैंपस भी किसी जन्नत से कम नहीं हैं, जहां दुनिया भर से स्टूडेंट्स पढ़ने के लिए पहुंचते हैं. यहां जानिए न्यूजीलैंड की टॉप यूनिवर्सिटी के बारे में...

2/6

खूबसूरत से माहौल में पढ़ाई करने का एक अलग ही सुकून होता है. न्यूजीलैंड की गिनती दुनिया के सबसे खूबसूरत देशों में होती है. 

यूनिवर्सिटी ऑफ ऑकलैंड

3/6
यूनिवर्सिटी ऑफ ऑकलैंड

ऑकलैंड यूनिवर्सिटी क्यूएस रैंकिंग 2024 के मुताबिक दुनिया में 68वें नंबर पर और देश में नंबर एक पोजिशन पर है. यूनिवर्सिटी के आसपास का नजारा बेहद खूबसूरत है. ये वियूनिवर्सिटी सिविल इंजीनियरिंग, साइकोलॉजी, अकाउंटिंग, फाइनेंस आदि प्रोग्राम ऑफर करती है.

 

यूनिवर्सिटी ऑफ ओटागो

4/6
यूनिवर्सिटी ऑफ ओटागो

यह देश की सबसे पुरानी यूनिवर्सिटी में से एक है, जो डनीडिन में स्थित है. ओटागो विश्वविद्यालय बेहद ही खूबसूरत जगह है, जो क्यूएस रैंकिंग में देश में दूसरे स्थान पर और दुनिया में 206वें स्थान पर काबिज है. इस यूनिवर्सिटी देश-विदेश से बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स हेल्थ साइंसेज, ह्यूमैनिटीज, साइंस आदि की पढ़ाई करने के लिए आते हैं.

मैसी यूनिवर्सिटी

5/6
मैसी यूनिवर्सिटी

क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग के अनुसार मैसी यूनिवर्सिटी दुनिया में 239वें स्थान पर है. इसने न्यूजीलैंड की टॉप  यूनिवर्सिटीज में तीसरा स्थान हासिल किया है. यह  यूनिवर्सिटी पामर्टन नॉर्थ शहर में स्थित है. ये यूनिवर्सिटी एविएशन, नैनो साइंस जैसे कोर्स ऑफर करती है.

विक्टोरिया यूनिवर्सिटी ऑफ वेलिंगटन

6/6
विक्टोरिया यूनिवर्सिटी ऑफ वेलिंगटन

न्यूजीलैंड की राजधानी वेलिंगटन में स्थित है विक्टोरिया यूनिवर्सिटी, जिसका कैंपस बहुत खूबसूरत है. क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग के अनुसार ये यूनिवर्सिटी दुनिया में 241वें स्थान पर है. यह यूनिवर्सिटी मानविकी, सोशल सांइंस और लॉ जैसे प्रोग्राम ऑफर करती है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़