Advertisement
trendingPhotos2301624
photoDetails1hindi

Princess Kalina: कौन है वो राजकुमारी जिसके दो चेहरे हैरान करते हैं

Bulgarian princess Kalina's shocking transformation: जब कभी शाही राजकुमारियों की चर्चा होती है तो सबसे पहले जेहन में उनकी लैविश और रॉयल लाइफस्टाइल के साथ एक अनजानी सी खूबसूरत तस्वीर उभरती है. अपवाद छोड़ दें तो दुनियाभर से राजशाही भले ही खत्म हो चुकी हो, लेकिन राजघरानों की खबरें आज भी बड़े चाव से पढ़ी और देखी जाती हैं. यहां बात बुल्गारिया की प्रिंसेस कलिना की जिनकी जिंदगी किसी रहस्य से कम नहीं है.

(फोटो कर्टसी: रॉयटर्स)

एकलौती बेटी की जिद

1/7
एकलौती बेटी की जिद

बुल्गारिया की राजकुमारी कलिना, राजा शिमोन और रानी मार्गरीटा की इकलौती बेटी और पांचवीं संतान हैं. वो अपनी जिद और जुनून के लिए भी जानी जाती हैं. 

हो रही आलोचना

2/7
हो रही आलोचना

बुल्गारिया की प्रिसेंज कलिना को ट्रांसफार्मेशन के जरिए उनकी मसल्स में आए बदलाव के लिए आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. कलीना करीब 4 साल बाद एक बार फिर सुर्खियों में तब आईं जब पिछले महीने मई में उन्होंने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें साझा कीं. फोटो पोस्ट होते ही इंटरनेट पर बवाल मच गया और वो सेंसेशन बन गईं. इससे पहले उन्हें आखिरी बार जनवरी 2020 में देखा गया था. जब 29 मई को वो अपने पति, एंटोनियो जोस मुनोज़ वाल्कार्सेल और बेटे शिमोन-हसन मुनोज़ के साथ एक फ्यूनरल यानी अंतिम संस्कार समारोह में शामिल हुई थीं. 

माजरा क्या है?

3/7
माजरा क्या है?

कुछ सोशल मीडिया यूजर्स उन्हें अब उनकी मसल्स और बाइसेप्स देखकर उन्हें ट्रोल कर रहे हैं. अब लोग ये जानना चाहते हैं कि प्रिंसेज ने अपना ये हाल कब से बना रखा है? लोग ये भी जानना चाहते हैं कि उनकी इस एथलेटिक काया का राज क्या है.

बदल गई धारणा

4/7
बदल गई धारणा

हालांकि अपनी पोस्ट में उन्होंने ये भी बताया कि वो एक एथलीट हैं. राजकुमारी कलिना की इस प्रतिक्रिया से कुछ लोगों की धारणा बदल गई और वो उनकी तारीफ कर रहे हैं, दूसरी ओर नफरती लोग उन्हें उनके रंगरूप के लिए ट्रोल कर रहे हैं. अपनी मसल्स प्रेजेंस को लेकर हुई चर्चा के जवाब में राजकुमारी कलिना ने कहा, वो वेट लिफ्टिंग और अन्य स्पर्धाओं के लिए समर्पित एक एथलीट हैं. 

गूगल कर रहे थे लोग

5/7
गूगल कर रहे थे लोग

उनके इस रहस्योद्घाटन कि वो 'एथलेटिक्स में एक्टिव' हैं, ने उनकी कहानी को बदल दिया. लोग उनका हाल देखकर उनकी पहले की फोटो खंगालने लगे. दरअसल बुल्गारिया की प्रिसेंज की जिंदगी एकदम रहस्यमयी रही है. उनको लेकर कई स्टोरीज चलती रही हैं. हालांकि अपने इस अवतार में उन्होंने लोगों को फिटनेस यानी उनकी सेहत के प्रति जागरूक करने का काम भी किया है.

एकैडमिक और वैवाहिक जीवन

6/7
एकैडमिक और वैवाहिक जीवन

बीते कुछ सालों में प्रिसेंज की रुचियां काफी विकसित हुई हैं. बचपन से से ही उनका रुझान आर्ट की ओर रहा है. मैड्रिड इंग्लिश कॉलेज से अपनी शुरुआती पढ़ाई पूरी करने के बाद कलीना लंदन पहुंचीं. जहां उन्होंने 'हिस्ट्री ऑफ आर्ट्स' में ग्रेजुएशन किया. उनकी शैक्षणिक पृष्ठभूमि कला के प्रति उनके गहरे जुनून को दर्शाती है. उन्होंने साल 2002 में स्पेनिश रिसर्चर और यूनेस्को के गुडविल एंबेसडर किटिन मुनोज़ से शादी की. उनका बेटे शिमोन-हसन का जन्म मार्च 2007 में हुआ. बल्गेरियाई भावना के साथ पले-बढ़े शिमोन-हसन बल्गेरियन, स्पेनिश, इंग्लिश, फ्रेंच और अरबी समेत कई भाषाएं धारा प्रवाह बोलते हैं. वो अपने परिवार की विविध सांस्कृतिक विरासत को आगे ले जा रहे हैं.

अटकलें और जांच

7/7
अटकलें और जांच

2000 के दशक में उनके ट्रांसफार्मेशन को लेकर तमाम अटकलें लगाते हुए कहा गया कि उन्होंने नाटकीय रूप से अलग दिखने के बाद चेहरे की बड़ी-बड़ी सर्जरी कराईं. 2018 में उनके पति ने कहा, 'इस बदलाव की वजह अप्रत्याशित थी. 8 साल की उम्र में उनके सामने के दो दांत टूट गए. उनके कई ऑपरेशनों और ब्यूटी ट्रीटमेंट कराने की खबरें झूठी और भ्रामक हैं.' प्रिंसेस कलिना बोल्ड फैशन स्टेटमेंट देने के लिए मशहूर रही हैं. 2006 में उन्होंने लक्ज़मबर्ग के ग्रैंड ड्यूक हेनरी के सिल्वर वेडिंग एनिवर्सरी समारोह में सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था. तब उन्होंने रिस्क ब्रैलेट और लेस स्कर्ट पहनी थी. 1999 में उन्होंने अपने टूटे दांत बदलने के लिए लंदन के डेंटिस्ट के पास गईं. सर्जरी के दौरान उन्हें संक्रमण हुआ जो नाक तक फैल गया. जिससे उनका चेहरा बदल गया. इस घटना ने उनकी पहले से ही जटिल सार्वजनिक छवि में एक और ऐसा अध्याय जोड़ दिया जिसे वो शायद कभी याद करना नही चाहेंगी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़