Advertisement
trendingPhotos2070785
photoDetails1hindi

Ayodhya Ram Mandir : प्राण-प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या सज-धजकर तैयार, रामभक्ति की लहर पर सवार देश की देखें तस्वीरें

22 जनवरी को होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में की तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं. ऐसे में देश भर से कई तस्वीरें सामने आईं हैं.  लोगों में एक अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है. देशभर में जय श्री राम के नारे गूंज रहे हैं. तस्वीरों में देखें कुछ झलकियां...

1/8

प्राण प्रतिष्ठा से पहले राम मंदिर की भव्यता दिखाई दे रही है. फूलों से सजा हुआ मंदिर और भी ज्यादा खूबसूरत लग रहा है. मंदिर का एक-एक कोना फूलों से सजाया गया है. जिसको देखने के बाद श्रद्धालुओं का दिल खुश हो गया है. 

 

2/8

22 जनवरी को होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में की तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं. इसी बीच देश में जगह-जगह रैलियां निकाली जा रही हैं. लोगों में एक अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है, बुजुर्ग-बच्चे सब रामलला की रैलियों में शामिल है. साथ ही सभी जय श्री राम के नारे भी लगाते हुए नजर आ रहे हैं.

 

3/8

समारोह में यजमान के तौर पर 14 जोड़ों को निमंत्रण दिया गया है, जो 'प्राण प्रतिष्ठा' पूजा में मुख्य भूमिका निभाएंगे. देश के तमाम क्षेत्रों से यजमान के रूप में लोगों को शामिल किया गया है. राम मंदिर उद्घाटन के कार्यक्रम में वीवीआईपी, साधुओं और खास अतिथियों शामिल होंगे. 

4/8

लगभग देश के सभी राज्यों में रैलियां निकाली जा रही है, भगवान श्री राम के झंडों के साथ शंख बजा कर जय श्री राम के नारे लगाते हुए लोग नजर आ रहे हैं. भारी संख्या में भीड़ सड़क पर उतर आई है. लोगों में एक अलग उत्साह और खुशी देखने को मिल रही 

5/8

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में केवल एक दिन शेष रह गया है. पूरी अयोध्या नगरी धार्मिक उत्साह में डूबी हुई है. भगवान राम के लिए स्पेशल प्रसाद भी बनाया जा रहा है. 

 

6/8

मंदिर का गर्भगृह इसका मुख्य आकर्षण का केंद्र होगा. यहीं पर भगवान राम को स्थापित किया जाएगा. श्री राम के सिंहासन को काफी खूबसूरत बनाया गया है. बता दें, सिंहासन लगभग 3 फुट ऊंचा है. सुंदर प्रवेश द्वार, रोड पर चमचमाते सूर्य स्तंभ, साफ सुथरी और चौड़ी सड़कें, स्वच्छ और निर्मल सरयू, सुंदर तट, राम की पैड़ी की अलौकिक आभा, अयोध्या की दर्शन कराएगी. अयोध्या को बिल्कुल दुल्हन की तरह सजाया गया है. 

7/8

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले देश के कई शहरों में कलश यात्रा भी निकाली जा रही है. इस दौरान हजारों की संख्या में महिलाएं और पुरुषों की भीड़ रोड़ पर नजर आई. साथ ही जय श्री राम के नारों और भगवान  राम के गीतों के साथ यह यात्रा निकाली गई. 

8/8

अयोध्या के लता मंगेश्कर चौक पर लोग सेल्फी लेकर इस ऐतिहासिक मौके के गवाह बन रहे हैं. पूरी अयोध्या में इस समय राम की भक्ति की बयार बह रही है. कल होने वाले प्राण-प्रतिष्ठा के लिए देर शाम से सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है.  

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़