Advertisement
trendingPhotos2314713
photoDetails1hindi

Pacific Ocean freezes: सुबह सोकर उठे लोग और आंखों के सामने जमा हुआ पाया समंदर, नजारा देख खिले चेहरे; फोटोज देख आप भी हो जाएंगे खुश

Pacific Ocean freezes in southern Chile: दक्षिणी चिली का शहर पोर्वेनिर का समुद्री तट इन दिनों जम सा गया है. दरअसल सालों बाद इस इलाके में ऐसा नजारा देखा जा रहा है. ग्लोबल वॉर्मिग की वजह से स्थानीय लोग इस तरह की बर्फ देखना भूल गए थे. लेकिन हालात अचानक से ऐसे बदल जाएंगे ये किसी ने सोंचा भी न था. 

 

अद्भुत नजारा

1/8
अद्भुत नजारा

दक्षिणी चिली के शहर पोर्वेनिर के लोग जब शनिवार की सुबह सोकर उठे तो उन्होंने अपनी आंखों के सामने समंदर को जमा हुआ पाया. 

दंग रह गए लोग

2/8
दंग रह गए लोग

प्रशांत महासागर के जमे हुए पानी को देखकर जहां लोग बेहद खुश थे. 

जब जम गया समंदर

3/8
जब जम गया समंदर

ड्रोन ने प्रशांत महासागर के उन हिस्सों को भी लोगों के सामने ला दिया जहां सामान्य दिनों में पहुंचना भी बेहद मुश्किल होता है. 

4/8

दरअसल ये नजारा दशकों पहले आम हुआ करता था, लेकिन हाल के वर्षों में इस तरह का नजारा मानों गए जमाने की बात हो गया था.

5/8

ड्रोन फुटेज में बर्फ से ढके शहर के साथ-साथ कई मीटर तक फैली जमी हुई लहरें भी दिखाई साफ दिखाई दे रही हैं. जो कि मैगलन और चिली अंटार्कटिक क्षेत्र में मौजूद है.

6/8

हालांकि सर्दियों की शुरुआत में इस इलाके में ठंडे तापमान की उम्मीद की जाती है, लेकिन इस साल चिली वेदर साइंस एजेंसी के मुताबिक- पुंटा एरेनास के लोगों ने 1964 के बाद से जून में सबसे कम तापमान का तजुर्बा किया है. 

7/8

पोर्वेनिर के रहने वाले विक्टर बेरोस ने कहा आमतौर पर समंदर का पानी 10 से 20 मीटर तक जम जाता था, लेकिन इस बार ये करीब 500 मीटर तक जम गया है. 

8/8

लोग अपने इलाके की पुरानी रौनक देखकर बेहद खुश नजर आई. मानो उनके हाथ कोई लॉटरी लग गई हो.

ट्रेन्डिंग फोटोज़