Advertisement
trendingPhotos2353469
photoDetails1hindi

Money Vastu Tips: मनी प्‍लांट में डाल दें ये एक खास चीज, लक्ष्‍मी जी धन से भर देंगी धन

Money Plant Upay: मनी प्‍लांट को धन आकर्षित करने वाला पौधा माना गया है. यदि शुक्रवार को मनी प्‍लांट से जुड़े कुछ खास उपाय कर लें तो मां लक्ष्‍मी बेहिसाब कृपा करती हैं. ये उपाय जातक की धन संबंधी समस्‍या को हमेशा के लिए दूर कर देते हैं.

बेहद खास होता है शुक्रवार का दिन

1/5
बेहद खास होता है शुक्रवार का दिन

धन प्राप्ति के लिहाज से शुक्रवार का दिन बहुत खास होता है. यह दिन धन की देवी मां लक्ष्‍मी का दिन है. साथ ही धन-विलासिता, सुख देने वाले शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए भी शुक्रवार का दिन विशेष होता है. 

शुक्रवार को करें मां लक्ष्‍मी की पूजा

2/5
शुक्रवार को करें मां लक्ष्‍मी की पूजा

शुक्रवार को मां लक्ष्‍मी की विधि-विधान से पूजा करें. साथ ही पूजा में उन्‍हें सफेद मिठाइयों जैसे खीर का भोग लगाएं. इससे घर में हमेशा धन-समृद्धि बनी रहेगी. 

मनी प्‍लांट में चढ़ाएं दूध

3/5
मनी प्‍लांट में चढ़ाएं दूध

साथ ही शुक्रवार को मनी प्‍लांट में कच्‍चा दूध मिश्रित जल अर्पित करें. ऐसा करने से मां लक्ष्‍मी खूब प्रसन्‍न होती हैं और अपार धन देती हैं. हर शुक्रवार को ये उपाय करें. 

जड़ में बांधे लाल धागा

4/5
जड़ में बांधे लाल धागा

साथ ही शुक्रवार के दिन मनी प्लांट की जड़ में लाल रंग का धागा या कलावा बांध दें. ये उपाय करने से घर में सकारात्मकता बढ़ती है और खुशहाली रहती है. 

ध्‍यान रखें ये बात

5/5
ध्‍यान रखें ये बात

मनी प्‍लांट को लेकर ध्‍यान रखें कि इसे दक्षिण-पूर्व दिशा में रखें. साथ ही घर के अंदर हरे या सफेद रंग की कांच की बोतल में मनी प्‍लांट लगाना सर्वश्रेष्‍ठ होता है. साथ ही ऐसा व्‍यवस्‍था करें कि मनी प्‍लांट की बेल ऊपर की ओर रहे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़