Advertisement
trendingPhotos2395615
photoDetails1hindi

Deadliest Tourist Places: दुनिया की 6 सबसे खतरनाक जगह, जो बन सकती है आपकी जिंदगी की Last Destination

Dangerous Places List: दुनिया के कई जगह अपने खतरनाक परिस्थितियों और जोखिमपूर्ण स्थितियों के लिए प्रसिद्ध हैं. यहां जिंदा रहना केवल इंसानों के लिए ही नहीं बल्कि कई जीव-जंतुओं के लिए भी कठिन है. यदि आपको खतरों से खेलना पसंद है तो यह 6 जगह आपका नेक्स्ट डेस्टिनेशन बन सकती है. 

डेथ रोड

1/6
डेथ रोड

बोलिविया में स्थित डेथ रोड, जिसे "युंगास रोड" भी कहा जाता है, दुनिया की सबसे खतरनाक सड़क मानी जाती है. यह सड़क अत्यंत संकरी और खड़ी है. 1994 तक यहां हर साल 300 ड्राइवर की मौत होती थी. 

स्नेक आइलैंड

2/6
स्नेक आइलैंड

ब्राजील के तट पर स्थित स्नेक आइलैंड, जिसे "इस्तादो दा कोरटेस" भी कहा जाता है, विषैले सांपों से भरा हुआ है. ब्राजील सरकार ने यहां जाने पर पाबंदी लगा रखी है. 

 

लेक नाट्रॉन

3/6
लेक नाट्रॉन

तंजानिया में स्थित लेक नाट्रोन, अपनी अत्यधिक खारी, गर्म जलवायु और लाल पानी के लिए जाना जाता है. यह झील इतनी खारी है कि इसमें रहने वाले जीव मृत हो जाते हैं. यहां का पानी इतना गर्म होता है कि इसके कॉन्टेक्ट में आते ही स्किन धुंआ हो जाती है. 

ओयम्याकोन

4/6
ओयम्याकोन

रूस का ओयम्याकोन, पृथ्वी की सबसे ठंडी जगह है. यहां का तापमान सर्दियों में -50 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है.  यहां की ठंडक इतनी कठोर होती है कि यहां के लोग जीवन की बुनियादी जरूरतों के लिए संघर्ष करते हैं.

डेथ वैली

5/6
डेथ वैली

अमेरिका के कैलिफोर्निया में स्थित डेथ वैली, अपने अत्यधिक गर्म तापमान के लिए प्रसिद्ध है. 2018 में इसे दुनिया की सबसे गर्म जगह का खिताब भी दिया गया है. यहां गर्मी के कारण सर्वाइव कर पाना बहुत मुश्किल है. 

 

स्केलेटन कोस्ट

6/6
स्केलेटन कोस्ट

नामीबिया की स्केलेटन कोस्ट, अपने ठंडे और बवंडर भरे मौसम के लिए प्रसिद्ध है. यह जगह इंसानों और जानवरों की जगह से भरी है, जिसके कारण इसका नाम स्केलेटन कोस्ट रखा गया है. यहां की कठोर जलवायु और समुद्री धाराएं जीवन को चुनौतीपूर्ण बना देती हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़