Advertisement
trendingPhotos1978105
photoDetails1hindi

Bollywood Retro: 'मेरे स्टाफ के पास मुझसे ज्यादा पैसे...', जब डिस्को डांसर का छलका दर्द, बताई मुश्किल दिनों की बात

Mithun Chakraborty Struggle: हिंदी सिनेमा जगत के सुपरस्टार मिथुन चक्रवर्ती अपनी कमाल अदाकारी और बवाल टैलेंट के लिए आज भी सुर्खियों का हिस्सा बनते रहते हैं. साल 1976 में 'मृगया' से डेब्यू करने वाले मिथुन चक्रवर्ती को अपनी पहली फिल्म के लिए नेशनल अवार्ड भी मिला था. लेकिन नेशनल अवार्ड जीतने तक के बाद एक्टर ने खूब फाइनेंशयली स्ट्रगल किया है. इस बारे में खुद मिथुन चक्रवर्ती बात कर चुके हैं.

1/5

मिथुन चक्रवर्ती ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. आज 2023 में भी मिथुन चक्रवर्ती की ब्लॉकबस्टर हिट डिस्को डांसर की चर्चाएं होती हैं. लेकिन मिथुन चक्रवर्ती को यूं ही नहीं सारी सक्सेस मिल गई, इसके लिए उन्होंने कई रातें भूखे पेट, सड़कों पर बिताई हैं. 

2/5

एंटरटेनमेंट रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिथुन ने एक इंटरव्यू में पुराना किस्से शेयर करते हुए था- फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद भी एक समय था जब उनके मैकअप मैन और हेयर ड्रेसर उनसे ज्यादा पैसा कमाया करते थे. 

3/5

मिथुन चक्रवर्ती ने किस्सा शेयर करते हुए कहा- यहां तक कि उनके पास आने-जाने के लिए कोई खुद का साधन नहीं था. और वह पब्लिक ट्रांसपोर्ट की मदद से सेट पर पहुंचा करते थे. वह बस से सेट पर आते-जाते थे, क्योंकि उनके पास ना तब घर था और ना ही गाड़ी. वह 75 रुपए के किराए में एक पेईंग गेस्ट के तौर पर रहा करते थे. 

4/5

एंटरटेनमेंट खबरों के मुताबिक, मिथुन चक्रवर्ती ने ईटीसी को दिए इंटरव्यू में अपनी स्ट्रगल स्टोरी बताते हुए कहा था- 'मेरे स्टाफ के पास मुझसे ज्यादा पैसे थे. मुझे एक फिल्म के लिए 5 हजार मिलते थे और मेरा स्टाफ को 7500 और 8000 चार्ज करता था.' मिथुन चक्रवर्ती ने साथ ही कहा था- 'तब 5 हजार भी मेरे लिए 5 करोड़ के बराबर थे. मैं एक पेईंग गेस्ट के तौर पर रहता था, जिसके लिए हर महीने 75 रुपए किराया देता था.' 

5/5

मिथुन चक्रवर्ती ने इंटरव्यू में कहा था- 'मेरे पास एक ट्राउजर और दो शर्ट थीं. और फिर जैसे-तैसे दो जोड़ी जूते जुगाड़ लिए. मैं अपने खर्चों में कटौती करके जैसे-तैसे खर्च चलाता था.'

ट्रेन्डिंग फोटोज़