Advertisement
photoDetails1hindi

भाग्‍यशाली लोगों के शरीर की इन जगहों पर होते हैं तिल, अचानक बनते हैं अमीर

Lucky Moles on Male Female Body: शरीर के अंगों पर बने चिह्न, निशान, तिल आदि व्‍यक्ति के भाग्‍य, करियर, आर्थिक स्थिति आदि के बारे में अहम बातें बताते हैं. आज हम जानते हैं कि शरीर के किस हिस्‍से पर तिल होना व्‍यक्ति को भाग्‍यशाली बनाता है. 

सामुद्रिक शास्‍त्र

1/5
सामुद्रिक शास्‍त्र

सामुद्रिक शास्‍त्र में शरीर पर बने तिल से मिलने वाले संकेतों के बारे में बताया गया है. इन तिल के जरिए जाना जा सकता है कि व्‍यक्ति को धन-दौलत, मान-सम्‍मान, ऊंचा पद मिलेगा या नहीं.  

नाक पर तिल

2/5
नाक पर तिल

व्यक्ति की नाक पर तिल होना बताता है कि उसका जीवन संपन्नता और सुख में बीतेगा. उसे देर-सबेर ही सही लेकिन सफलता और पहचान जरूर मिलती है. यदि किसी महिला की नाक के आगे वाले हिस्‍से में तिल हो तो यह विशेष शुभ होता है. 

भौंहों के बीच तिल

3/5
भौंहों के बीच तिल

जिन लोगों की दोनों भौंहों के बीच तिल होता है, वे लोग खासे भाग्‍यशाली होते हैं. ऐसे लोग ना केवल बुद्धिमान होते हैं, बल्कि अपनी चतुराई, मेहनत और किस्‍मत की बल पर करियर में खूब सफलता भी पाते हैं. वे नाम और पैसा दोनों कमाते हैं. 

चेहरे पर तिल

4/5
चेहरे पर तिल

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार चेहरे पर तिल होना भी शुभ होता है. विशेष तौर पर महिलाओं के चेहरे पर तिल होना उन्‍हें खूबसूरती भी देता है और किस्‍मत का साथ भी दिलाता है. होंठ के पास तिल होना और बाएं गाल पर तिल होना जातक को अमीर बनाता है. 

ठोड़ी पर तिल

5/5
ठोड़ी पर तिल

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, अगर किसी भी पुरुष या महिला की ठोड़ी पर तिल होना बहुत अच्छा संकेत माना जाता है. ऐसा जातक भी अपने जीवन में खूब नाम-पैसा कमाता है. ये लोग आलीशान जिंदगी जीते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़