Advertisement
photoDetails1hindi

BJP-RLD Alliance: मथुरा की सीट का क्या होगा? लोकसभा चुनाव से पहले RJD के साथ डील पर फंसा पेंच!

NDA Alliance Seat Sharing In UP: जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) इंडिया गठबंधन का दामन छोड़ चुके हैं. लेकिन अब तक औपचारिक तौर पर बीजेपी (BJP) के नेतृत्व वाले गठबंधन का हिस्सा नहीं बने हैं. इसको लेकर कोई ऑफिशियल ऐलान नहीं किया है. सूत्रों के मुताबिक, सीट शेयरिंग पर बात बन जाने के बाद ही जयंत चौधरी एनडीए गठबंधन में शामिल होने का औपचारिक ऐलान करेंगे. सियासी पंडित इस ऐलान में देरी की वजह मथुरा लोकसभा सीट को बता रहे हैं. दरअसल, आएलडी चाहती है कि मथुरा सीट उसको मिले, लेकिन बीजेपी के पास मथुरा में पहले से उसका सांसद हैं. ऐसे में अपने सांसद को हटाकर गठबंधन को सीट देना बीजेपी मंजूर करेगी या नहीं, इस सवाल का जवाब ढूंढा जा रहा है.

1/5

बता दें कि आरएलडी चीफ जयंत चौधरी ने कहा है कि एनडीए में उनकी पार्टी के शामिल होने की औपचारिक घोषणा अभी नहीं हुई है. इसलिए अभी तक सीटों के बंटवारे पर भी कुछ तय नहीं हुआ है. जयंत ने कहा कि उम्मीद है कि यह ऐलान जल्द ही होगा और तभी सीटों का फैसला हो पाएगा.

2/5

जान लें कि जयंत चौधरी रविवार को अपने सभी विधायकों के संग चुनाव की तैयारियों के बारे में चर्चा के लिए मथुरा के पार्टी ऑफिस पहुंचे थे. करीब आधे घंटे तक जयंत चौधरी ने अपने विधायकों से चर्चा की थी. बैठक के बाद मथुरा से चुनाव लड़ने के सवाल पर जयंत चौधरी ने कहा कि बीजेपी से उनकी बात हुई है, लेकिन अभी एनडीए में शामिल होने की औपचारिक घोषणा नहीं हुई है. औपचारिक ऐलान हो जाने के बाद ही उनके पार्टी को मिलने वाली सीटें तय होंगी. तभी पता चलेगा कि मथुरा से कौन चुनाव लड़ेगा.

3/5

हालांकि, एनडीए में शामिल होने के औपचारिक ऐलान से पहले ही आरएलडी ने बीजेपी का साथ देना का फैसला किया है. जयंत चौधरी ने कहा कि आरएलडी के सभी विधायक राज्यसभा चुनाव में एनडीए उम्मीदवारों के पक्ष में वोटिंग करेंगे. राज्यसभा चुनाव में एनडीए के उम्मीदवारों को जिताएंगे.

4/5

जयंत चौधरी ने साफ किया कि अब वह विपक्ष के ‘इंडिया’ गठबंधन का हिस्सा नहीं हैं. जान लें कि जयंत चौधरी 2009 में मथुरा से ही पहली बार लोकसभा सांसद बने थे. पिछले दो चुनाव से बीजेपी नेता और एक्ट्रेस हेमा मालिनी इस सीट पर जीत रही हैं. अब सवाल है कि अगर बीजेपी मथुरा सीट आरएलडी को दे देती है तो हेमा मालिनी का क्या होगा?

5/5

हालांकि, मथुरा से बीजेपी की वर्तमान सांसद हेमा मालिनी ने साफ किया कि अगर पार्टी उन्हें आदेश देगी तो वह मथुरा से ही चुनाव लड़ेंगी. जान लें कि हेमा मालिनी रविवार को मथुरा के सिविल लाइन में पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुनने पहुंची थीं. तब उन्होंने मथुरा से अपनी उम्मीदवारी पर ये बात कही. (इनपुट- भाषा)

ट्रेन्डिंग फोटोज़