Advertisement
photoDetails1hindi

Israel-Hamas War: हमास ने की बर्बरता की हद, दर्जनों महिलाओं को उठा ले गए आतंकी; सामने आईं अगवा लड़कियों की फोटोज

Israel Missing Girls: इजरायल (Israel) और हमास (Hamas) के बीच भीषण युद्ध जारी है. रॉकेट से हमलों के अलावा सैकड़ों आतंकी इजरायल की फेंसिंग तोड़कर घुस गए हैं और वहां से कई इजरायली नागरिकों को अगवा कर लिया है, जिसमें ज्यादातर महिलाएं हैं. अब अगवा हुई लड़कियों की तस्वीरें सामने आई हैं. इजरायली सेना ने कहा है कि हमास को इस बर्बरता का अंजाम भुगतना होगा. जान लें कि हमास और इजरायल के युद्ध के बीच इजरायल ने वॉर जोन में फंसे अपने नागरिकों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन लॉन्च किया है. हमास और इजरायल के युद्ध के बीच वॉर जोन में फंसे लोगों और घायलों को निकालने के लिए इजरायली सेना रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है.

1/5

जान लें कि इजरायल वॉर रूम के एक्स हैंडल ने मिसिंग इजरायली लोगों की फोटो रीपोस्ट किया है और लिखा है कि ऐसा लग रहा है कि हमास ने अधिकतर महिलाओं का अपहरण किया है. इस बात की पुष्टि पहले ही हो चुकी है कि हमास के लड़ाके बलात्कार को युद्ध के हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं. इन बर्बर लोगों के लिए कोई दया नहीं होनी चाहिए.

2/5

बता दें कि इजरायली वायुसेना ने लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए रेस्क्यू एयर कॉरिडोर भी बनाया है, जिसमें दो हेलिकॉप्टर स्क्वाड्रन को लगाया गया है. बताया जा रहा है कि इजरायली सेना अब तक वॉर जोन में फंसे 180 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकाल चुकी है.

3/5

इजरायली खुफिया एजेंसी मोसाद ने बंधकों को छुड़ाने के लिए एक स्पेशल टीम बनाई है, जिसकी अगुवाई मेजर जनरल रैंक के अधिकारी कर रहे हैं. साथ ही बंधकों का पता लगाने के लिए ऑपरेशन भी लॉन्च किया गया है.

4/5

सूत्रों के मुताबिक, हमास ज्यादा से ज्यादा इजरायली नागरिकों को इसलिए बंदी बना रहा है जिससे वह इजरायल की जेलों में कैद अपने साथियों को छुड़ा सके. हालांकि, हाल ही में अगवा हुई एक जर्मन महिला से हुई हमास के लड़ाकों की दरिंदगी ने सबको दहला दिया था. सामने आई तस्वीरों में आतंकी उस महिला की बॉडी को निर्वस्त्र कर घुमाते दिखे थे.

5/5

इस बीच हमास के हमले पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक हुई. UNSC की बैठक से पहले इजरायल के राजदूत गिलारदी दान ने हमास को इस्लामिक जेहादी आतंकी संगठन बताया. गिलारदी दान ने कहा कि हमास और अल-कायदा, ISIS में कोई अंतर नहीं है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़