Advertisement
photoDetails1hindi

IPL 2024: हार्दिक पांड्या 2 मैच में बने 'हीरो से जीरो', सवालों के घेरे में कप्तानी, कहां और कब की गलती?

Hardik Pandya Captaincy: हार्दिक पांड्या, जिन्होंने बतौर कप्तान गुजरात टाइटंस को खिताबी जीत दिलाई और अगले सीजन में फाइनल तक पहुंचा दिया. इस स्तर की कप्तानी के बाद उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी. नतीजन उन्हें आईपीएल 2024 में मुंबई ने गुजरात के साथ बड़ी रकम में ट्रेड किया. इसके बाद 5 बार टीम को खिताबी जीत दिलाने वाले रोहित शर्मा को दरकिनार कर उन्हें टीम की कमान सौंप दी. लेकिन आईपीएल 2024 के शुरुआती दो मुकाबलों में ही हार्दिक हीरो से जीरो साबित हुए हैं. 

 

पहले मैच में GT से मिली हार

1/6
पहले मैच में GT से मिली हार
आईपीएल 2024 में मुंबई ने अपने अभियान की शुरुआत गुजरात के खिलाफ मुकाबले से की. यह मुकाबला कुछ समय तक मुंबई की पकड़ में था, लेकिन अंत में हार्दिक पांड्या बल्ले से फेल नजर आए. जिसके बाद टीम को महज 6 रन से हार का सामना करना पड़ा. 

कहां हुई हार्दिक से गलती?

2/6
कहां हुई हार्दिक से गलती?

हार्दिक पांड्या ने इस मुकाबले में गेंदबाजी में बड़ी मिस्टेक की. बुमराह पारी की शुरुआत और डेथ ओवर्स में माहिर हैं. हार्दिक ने कोइट्जे, बुमराह और ल्यूक वुड जैसे गेंदबाजों के बावजूद खुद पहले गेंदबाजी की. उन्होंने अपने शुरुआती दो ओवर्स में ही 25 रन लुटा दिए थे. जिसके चलते टीम दबाव में नजर आई. हालांकि, बाद में बुमराह ने अपनी गेंदबाजी से फंदा कसा था. 

 

SRH से मिली करारी हार

3/6
SRH से मिली करारी हार

मुंबई ने दूसरा मुकाबला 27 मार्च को मुंबई के खिलाफ खेला. यहां भी हार्दिक से बेहद खराब कप्तानी देखने को मिली. इस मुकाबले में हार्दिक ने बुमराह को नजरअंदाज किया. उन्होंने युवा क्वेन मफाका से गेंदबाजी की शुरुआत की. इसके बाद खुद बॉलिंग करने आए. हार्दिक ने इस बार भी अपने पहले ही ओवर में 11 रन लुटा दिए. 

 

पॉवर प्ले में बुमराह को मिला 1 ओवर

4/6
पॉवर प्ले में बुमराह को मिला 1 ओवर

पॉवर प्ले के बीच में हार्दिक ने जसप्रीत बुमराह जैसे ब्रम्हास्त्र का प्रयोग सिर्फ एक ओवर में किया. बाकी गेंदबाजों के मुताबिक बुमराह काफी किफायती साबित हुए. लेकिन उन्हें अगला ओवर पारी के 10 ओवर के बाद दिया गया. तब तक अभिषेक शर्मा, ट्रेविस हेड और हेनरिक क्लासेन मुंबई की बखिया उधेड़ चुके थे. 

 

 

बल्ले से भी हुए फेल

5/6
बल्ले से भी हुए फेल

गेंदबाजी में बड़ी गलतियां करने का नतीजा एक रिकॉर्डतोड़ लक्ष्य से देखने को मिला. क्लासेन (80), अभिषेक शर्मा (63) और ट्रेविस हेड (62) की आतिशी पारियों के दम पर हैदराबाद ने रिकॉर्ड 277 रन स्कोरबोर्ड पर टांग दिए. मुंबई की तरफ से रोहित शर्मा और ईशान किशन ने टीम को जबरदस्त शुरुआत दी. इसके बाद तिलक वर्मा भी अपनी फुल फॉर्म में नजर आए. लेकिन हार्दिक पांड्या के आते ही मुंबई के हाथ से मैच फिसलता नजर आया. नतीजन टीम को 31 रन से हार का सामना करना पड़ा. 

 

हार्दिक जमकर हुए ट्रोल

6/6
हार्दिक जमकर हुए ट्रोल

लगातार दो हार के बाद हार्दिक पांड्या को बतौर कप्तान जमकर ट्रोल किया जा रहा है. फैंस ने ही नहीं बल्कि इरफान पठान समेत अन्य दिग्गजों ने भी उनकी कप्तानी पर सवाल उठाए हैं. आईपीएल 2024 में हार्दिक की कप्तानी का सफर मुश्किल में नजर आ रहा है. अब देखना होगा कि मुंबई की टीम वापसी करने में कामयाब हो पाती है या नहीं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़