Advertisement
trendingPhotos2448897
photoDetails1hindi

एकादशी श्राद्ध पर इन 3 राशियों पर मेहरबान होंगे पितृ, पद-पैसा मिलना तय, पढ़ें राशिफल

Horoscope Today : 28 सितंबर 2024, शनिवार बहुत खास है. आज इंदिरा एकादशी व्रत रखा जाएगा, साथ ही पूर्वजों की आत्‍मा की शांति के लिए एकादशी श्राद्ध किया जाएगा. इंदिरा एकादशी व्रत रखने से 7 पीढ़ियों तक के पितरों को मोक्ष की प्राप्ति होती है. आज चंद्रमा कर्क राशि में रहेंगे, आश्लेषा नक्षत्र, सिद्ध योग और एकादशी श्राद्ध है. आज के दिन पूरब दिशा की ओर यात्रा करने से बचना है. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष

1/12
मेष

मेष राशि के लोग नवीन तकनीक और विचारों  का प्रयोग करने में बिलकुल भी संकोच न करें क्योंकि यह कहीं न कहीं आपके कार्यों को सरल बनाने का काम करेगी. किसी विदेशी कंपनी के साथ जुड़कर काम करने का मौका मिले, तो इस ऑफर पर सोच विचार जरूर करें. युवा वर्ग को छिपी हुई प्रतिभा को उजागर करने का मौका मिलेगा. भूतपूर्व पार्टनर को याद करके भावुक हो सकते हैं. मन की आवाज आपको सही रास्ते पर ले जाएगी, इसलिए अंतर्मन की बात सुने और उसी अनुसार चलने का प्रयास करें. सेहत में गिरते बालों की समस्या को लेकर काफी परेशान दिखेंगे, इस विषय में डॉक्टर से परामर्श भी लेंगे.

वृष

2/12
वृष

इस राशि के लोगों को पुराने कार्यस्थल से बुलावा आ सकता है, जहां जाने का आप भी पुनः विचार बना सकते हैं. आर्थिक दृष्टि से दिन शुभ है, रोजगार में तरक्की होने की प्रबल संभावना है. प्रेमी प्रेमिका के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा, लेकिन आपको घर भी समय पर पहुंचना है इस बात का भी ध्यान रखें. घर में कलह होने की आशंका है, इसलिए किसी भी बात की शुरुआत शांति के साथ करें. सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि मौसम में परिवर्तन होने से स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आ सकती है.

मिथुन

3/12
मिथुन

मिथुन राशि के जिन लोगों के बॉस के साथ संबंध अच्छे हैं, वह इसे कायम रखने का प्रयास करें क्योंकि ग्रहों की चाल आप दोनों के रिश्ते में कुछ खींचतान कराने वाली चल रही हैं. खर्च बहुत सोच समझ कर करना होगा फिर चाहे वह व्यापार हो या घर से जुड़ी चीज की खरीदारी हो. जुबान पर नियंत्रण रखें अन्यथा हंसी खुशी के माहौल में ग्रहण लग सकता है. जीवनसाथी के कारण अस्पताल के चक्कर काटने पर सकते हैं, इसलिए उनकी सेहत को लेकर अलर्ट रहें. सेहत में जिन लोगों को भी थायराइड की समस्या है, वह एक बार फिर से चेक करा ले, क्योंकि इसके बढ़ने की आशंका है.

कर्क

4/12
कर्क

इस राशि के लोग अपने कार्यों को लेकर कुछ परेशान हो सकते हैं, समय कम और काम अधिक होने से कार्यों में गलती होने की भी आशंका है. सामान की उपलब्धता न होने के कारण दुकान आया ग्राहक खाली हाथ वापस लौट सकता है, यानी की आपको माल शॉर्टेज की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. जरूरत की वस्तुएं उपलब्ध होने में समय लग सकता है इसलिए संयम बनाए रखें और इन बातों को लेकर  शिकवा शिकायत तो बिल्कुल न करें. घर में पूजा पाठ या धार्मिक कार्यक्रम को कराने की रूपरेखा तैयार हो सकती है. सेहत की बात करें तो बहुत अधिक मीठा और स्पाइसी खाने से परहेज करना है, दोनों ही चीजों की अधिकता स्वास्थ्य के लिए हानिकारक साबित हो सकती है.

सिंह

5/12
सिंह

इस राशि के बड़े पद पर कार्यरत लोगों के पास कई लोग शिकायत और सहयोग के लिए आ सकते हैं. जो लोग फर्नीचर का काम करते हैं, उन्हें अच्छी डील करने का मौका मिलेगा .युवा वर्ग को मध्यस्थता कराने का मौका मिलेगा, दो लोगों के बीच की बढ़ती दूरियों को खत्म करने की कोशिश रंग लाएगी. खर्च बढ़ने की आशंका है, हाथ समेट कर चलने का प्रयास करें अन्यथा उधार लेने की स्थिति का भी सामना करना पड़ सकता है. जुकाम के कारण सेहत नरम लगेगी और न ही किसी कार्य को करने में मन लगेगा.

कन्या

6/12
कन्या

कन्या राशि के जिन लोगों ने बॉस से सैलरी इंक्रीमेंट की बात करी थी, आज उससे जुड़े शुभ समाचार मिलने की संभावना है. व्यापारी वर्ग को आय के नए स्रोत मिलेंगे, कारोबार में अच्छी ग्रोथ देखने को मिलेगी, तो वहीं दूसरी ओर पुराने संपर्कों से भी लाभ कमाने का मौका मिलेगा. दिन की शुरुआत से ही युवा वर्ग काफी एनर्जेटिक दिखेंगे, आज के दिन के सभी कार्य समय पर खत्म करने में सफल होंगे. घर का माहौल आनंदित रहेगा, कुछ दोस्तों यारों का घर पर आगमन हो सकता है. हाथों में स्किन एलर्जी होने की आशंका है, आप जो भी ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल कर रहे हैं, उसकी एक बार एक्सपायरी डेट जरूर चेक कर लें.

तुला

7/12
तुला

इस राशि के जिन लोगों का प्रमोशन ड्यू चल रहा है, वह अपनी कार्यप्रणाली दुरुस्त रखें. जिससे प्रमोशन में कोई बाधा न आने पाए. ऐसे व्यापारी जिन्हें विवादित मामले के चलते कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ रहे थे, उन्हें समझौता का प्रस्ताव मिल सकता है, जिस पर आपको विचार जरूर करना चाहिए. युवा वर्ग यात्रा के लिए योग बनेंगे, जिसका प्रयोजन सिर्फ और सिर्फ काम होगा. दंपति अपने बीच के मनमुटाव को दूर करने का प्रयास करें, अन्यथा यह बातें परिवार के सामने आ सकती है. आंखों से जुड़ी समस्या उजागर होगी, बिना किसी देरी के किसी अच्छे नेत्र विशेषज्ञ से परामर्श लें.

वृश्चिक

8/12
वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों को भाग्य का साथ मिलने से थोड़ी सी मेहनत भी अच्छे परिणाम दिलाने में मदद करेगी. कारोबार में कुछ कठिन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, जिसके लिए मानसिक रूप से पहले से तैयार रहें. पार्टनर के साथ किसी दूसरे व्यक्ति के कारण बहस होने की आशंका है. सुरक्षा के तौर पर जमा पूंजी और गहने को बैंक में रखने का विचार बना सकते हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए सेहत में अपेक्षा जनक सुधार देखने को मिलेंगे. 

धनु

9/12
धनु

इस राशि के लोग सभी लोगों से बातचीत करके संपर्क में रहने का प्रयास करें क्योंकि बहुत जल्दी आपको सहयोग की आवश्यकता पड़ सकती है. व्यापारी वर्ग को नए प्रोजेक्ट पर निवेश करने से बचने की सलाह दी जाती है, क्योंकि ग्रहों की चाल आपको लाभ की जगह नुकसान कराने के फिराक में हैं. विद्यार्थी वर्ग लर्निंग पर फोकस करें, सुबह के समय याद किए गए पाठ लंबे समय तक दिमाग में रहते हैं. पिता की सेहत के मामले में सचेत रहने की आवश्यकता है, यह जिम्मेदारी दूसरों पर न छोड़कर स्वयं उठाने का प्रयास करें और उनका ध्यान रखें. सेहत की बात करें तो चोट-चपेट लगने की आशंका है इसलिए वाहन बहुत सावधानी के साथ चलाएं.

मकर

10/12
मकर

मकर राशि के लोग नौकरी के साथ अपना कुछ नया स्टार्टअप शुरू करने का विचार बना सकते हैं. व्यापारी वर्ग को माल शॉर्टेज जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए एक नजर सामान पर जरूर रखें.  युवा वर्ग को पीछे मुड़कर देखने के बजाय आगे बढ़ने पर फोकस करना है, बस पुरानी गलतियों से सबक लें और उन्हें दोहराने की गलती न करें. जीवनसाथी के साथ देवी या देव दर्शन के लिए मंदिर जाने का प्लान बनेगा. सेहत में आपको दवा समय पर लेनी है और लंबे समय तक भूखे पेट भी नहीं रहना है क्योंकि एसिडिटी की समस्या होने की आशंका है.

कुंभ

11/12
कुंभ

इस राशि के लोग अधीनस्थ पर दबाव बनाने का प्रयास न करें क्योंकि आज आप से कुछ इस तरह की गलती होने की आशंका है. व्यापारी जो कारोबार की दूसरी शाखा खोलने के विचार में है और जगह की तलाश में है, उन्हें मनमुताबिक जगह मिलने की संभावना है. जो लोग नौकरी की तलाश में भटक रहे हैं, वह ऑनलाइन प्लेटफार्म के माध्यम से नौकरी तलाशने का प्रयास करें. संतान की सेहत और संगत दोनों ही मामलें में अलर्ट रहना है, क्योंकि दोनों के ही बिगड़ने की आशंका है. सेहत में वायरल बीमारी की चपेट में आने की आशंका है, बचाव के तौर पर इम्यून सिस्टम मजबूत रखें.

मीन

12/12
मीन

ग्रहों की स्थिति को देखते हुए बॉस की ओर से आज सारे कार्य मीन राशि के लोगों को करने पड़ सकते हैं. कारोबार के लिए जो भी मेहनत कर रहे थे, वह प्रयास रंग लाएंगे. आज कोई बड़ी डील होने की संभावना है. युवा वर्ग गुरु के बताए गए मार्गदर्शन पर चलने का प्रयास करें, उनकी बातों को सर्वोपरि रखें. किसी बात को लेकर भाई-बहन के साथ बहसबाजी होने की आशंका है. स्टमक से जुड़ी कोई समस्या होने की आशंका है, पित्त बनना, एसिडिटी जैसी समस्या का सामना भी करना पड़ सकता है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़