Advertisement
photoDetails1hindi

IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल के निशाने पर जो रूट का 'महारिकॉर्ड', भारत के खिलाफ खड़ा किया था रनों का पहाड़

India vs England: टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल जो इन दिनों अपनी प्रचंड फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं. जायसवाल ने पहले ही टेस्ट मैच से इंग्लिश गेंदबाजों को संघर्ष करने पर मजबूर कर दिया है. जायसवाल ने चौथे टेस्ट की पहली में ही सीरीज में 600 रन का आंकड़ा पार कर लिया है. युवा बल्लेबाज का निशाना इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट के एक बड़े रिकॉर्ड पर है.

 

जायसवाल ने ठोकी दो डबल सेंचुरी

1/5
जायसवाल ने ठोकी दो डबल सेंचुरी

यशस्वी जायसवाल का बल्ला इस सीरीज में जमकर बोलता नजर आया है. उन्होंने इस सीरीज के लगातार दो मुकाबलों में दोहरे शतक ठोके हैं. जायसवाल ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 209 रन की मैच विनिंग पारी को अंजाम दिया. इसके बाद तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में भी नाबाद 214 रन ठोक डाले. (Yashasvi Jaiswal X)

 

यशस्वी ने पार किया 600 का आंकड़ा

2/5
यशस्वी ने पार किया 600 का आंकड़ा

यशस्वी जायसवाल ने रांची टेस्ट की पहली पारी में ही 600 रन का आंकड़ा पार कर लिया है. उन्होंने अब तक 618 रन बना लिए हैं. अभी जायसवाल के पास इस सीरीज में 3 पारियां बाकी हैं. यदि उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी जारी रखी तो निश्चित तौर पर एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में जायसवाल जो रूट और स्टीव स्मिथ समेत कई दिग्गजों को पीछे छोड़ देंगे. (Yashasvi Jaiswal X)

जो रूट ने 2021 में दिखाया था रौद्र रूप

3/5
जो रूट ने 2021 में दिखाया था रौद्र रूप

इंग्लैंड के स्टार बल्लेाज जो रूट ने भारत के खिलाफ अपने घर में बड़ी उपलब्धि हासिल की थी. उन्होंने भारत के खिलाफ 5 टेस्ट की सीरीज में 4 शतक और 1 अर्धशतकीय पारी को अंजाम दिया था. इन पारियों की बदौलत रूट ने 737 रन बनाए थे. उन्होंने स्मिथ के 714 रनों के रिकॉर्ड समेत कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया था. (Joe Root X)

 

दूसरी पारी में यशस्वी पर होगी नजर

4/5
दूसरी पारी में यशस्वी पर होगी नजर

यशस्वी जायसवाल पर चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में सभी की नजरें होंगी. पहली पारी में वे अपनी 73 रन की पारी को शतक में तब्दील करने में कामयाब नहीं हो सके. यदि वे दूसरी पारी में बड़ा स्कोर करते हैं तो उनके लिए इस रिकॉर्ड तक पहुंचना आसान हो जाएगा. रांची टेस्ट में मैच तराजू पर रखा नजर आ रहा है. (Yashasvi Jaiswal X)

 

जो रूट ने खेल किया खराब

5/5
जो रूट ने खेल किया खराब

टीम इंडिया ने चौथे टेस्ट का आगाज शानदार अंदाज में किया था. लेकिन स्टार बल्लेबाज जो रूट ने टीम इंडिया का खेल खराब कर दिया. रूट ने 122 रन की शानदार पारी खेलकर टीम के स्कोर को 353 तक पहुंचा दिया. दूसरे दिन के खेल तक टीम इंडिया ने 219 रन पर 7 विकेट खो दिए हैं. (Joe Root X)

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़