Advertisement
trendingPhotos2308177
photoDetails1hindi

स्मृति मंधाना की वनडे रैंकिंग को लेकर आया बड़ा अपडेट, टॉप-10 में हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा

ICC womens ODI Rankings Smriti Mandhana: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान और धाकड़ बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाजी की. उन्होंने 3 वनडे मैचों की सीरीज में सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए. उन्होंने पहले दो मैचों में लगातार 2 शतक लगाए और फिर अंतिम वनडे में 216 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 90 रन बनाकर भारत को 3-0 से सीरीज जीतने में मदद की.

मंधाना ने बनाए 343 रन

1/5
मंधाना ने बनाए 343 रन

स्मृति मंधाना ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में सबसे ज्यादा 343 रन बनाए. वह महिला क्रिकेट में 3 वनडे मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बन गईं. इसके बावजूद ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में उन्हें नुकसान उठाना पड़ा. वह तीसरे से चौथे स्थान पर खिसक गई हैं.

रेटिंग अंक में हुआ मंधाना को फायदा

2/5
रेटिंग अंक में हुआ मंधाना को फायदा

यह चौंकाने वाली बात है कि इतने सारे रन शीर्ष क्रम में बनाने के बाद भी वह रैंकिंग में नीचे चली गईं. दिलचस्प यह है कि उन्हें अपनी रेटिंग में 13 अंकों का फायदा हुआ है, जो 725 से 738 तक गया है.  उनके साथ दक्षिण अफ्रीका की कप्तान लौरा वोल्फार्ड्ट ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया और उन्होंने तीन स्थानों की छलांग लगाई. 

वोल्फार्ड्ट को हुआ फायदा

3/5
वोल्फार्ड्ट को हुआ फायदा

वोल्फार्ड्ट ने भी विदेशी सरजमीं पर तीन मैचों में 200 रन बनाकर धमाकेदार प्रदर्शन किया और इससे उन्हें पांचवें स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचने में मदद मिली है और यही कारण है कि स्मृति मंधाना यादगार सीरीज खेलने के बावजूद रैंकिंग में खिसक गई हैं. वोल्फार्ड्ट के नाम अब 756 रेटिंग अंक हैं और वह इंग्लैंड की शीर्ष क्रम की खिलाड़ी नटाली स्किवर ब्रंट से अब केवल 16 अंक पीछे हैं.

टॉप-10 में हरमनप्रीत कौर

4/5
टॉप-10 में हरमनप्रीत कौर

दक्षिण अफ्रीका की मरिजान कैप भी सीरीज के तीन मैचों में अपने 145 रनों की बदौलत नौवें से सातवें स्थान पर पहुंच गई हैं, जबकि शीर्ष 10 में एकमात्र अन्य भारतीय हरमनप्रीत कौर हैं, जिन्होंने सीरीज में 155 रन बनाए. वह सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे स्थान पर रहीं.

गेंदबाजों में चौथे स्थान पर दीप्ति शर्मा

5/5
गेंदबाजों में चौथे स्थान पर दीप्ति शर्मा

गेंदबाजों की बात करें तो भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने अपना चौथा स्थान बरकरार रखा है. वह अब मेगन शट और केट क्रॉस से क्रमशः केवल पांच और 11 अंक पीछे हैं, जबकि इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टोन शीर्ष पर हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़