Advertisement
trendingPhotos2421302
photoDetails1hindi

क्रश को इनडायरेक्टली प्रपोज करने की है चाहत? इस तरह बनाएं उनके दिल में जगह

How To Propose Your Crush Indirectly: इंसान की जिंदगी में कभी न कभी वो वक्त जरूर आता है जब वो किसी इंसान को दिल ओ जान से चाहने लगता है, लेकिन खुलकर इजहार करने से घबराता है. लोग अक्सर अपने दिल की बात इसलिए नहीं कह पाते क्योंकि इससे दूरियां पैदा होने का डर लगा रहता है. अगर आप भी अपनी क्रश को डायरेक्टली शादी का प्रस्ताव नहीं दे पा रहे हैं तो उन्हें इनडायरेक्टली प्रपोज करने के लिए कुछ खास तरीके आजमा सकते हैं.

पहले दोस्ती करें

1/5
पहले दोस्ती करें

किसी भी इंसान को डायरेक्ट प्रपोज करना समझदारीभरा फैसला नहीं माना जा सकता, क्योंकि इसमें 'न' में जवाब मिलने की संभावना काफी ज्यादा रहती है. इसलिए आप सबसे पहले उनसे दोस्ती कर लें. फ्रेंडशिप के बाद ही आप उनके दिल के करीब आ सकते हैं.

बी रियल

2/5
बी रियल

किसी के दिल में जगह बनाने के लिए दिखावा करना या फेक बिहेवियर शो करना सही नहीं है. इसके लिए आप वैसा ही व्यवहार करें जैसा कि आप रियल लाइफ में है. इससे आपको झूठ बोलने या बेवजह का शो ऑफ करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. सच के सहारे किसी को इंप्रेस करेंगे तो रिश्ता मजबूत रहेगा और लंबे वक्त तक टिकेगा.

उनकी इम्पॉर्टेंस बताएं

3/5
उनकी इम्पॉर्टेंस बताएं

आपको धीरे-धीरे अपने क्रश से ये बताना होगा कि आपके लिए में उनके लिए कितना सम्मान है और उनकी इम्पॉर्टेंस आपके लिए कितनी ज्यादा है. कुल मिलाकर आपको ये बताना होगा कि वो आपके लिए कितनी अहमियत रखते हैं.

उनका ख्याल रखें

4/5
उनका ख्याल रखें

आपको इस बात का ख्याल रखना होगा कि क्रश की पसंद और नापसंद क्या-क्या है. उस हिसाब से अपना बर्ताव रखेंगे तो धीरे-धीरे उनके दिल में जगह बनाने में कामयाब हो पाएंगे. ये इम्प्रेस करने का एक अच्छा तरीका होता है.

बुरे वक्त में साथ दें

5/5
बुरे वक्त में साथ दें

खुशी में तो हर कोई साथ देता है, लेकिन असल लगाव तब महसूस होता है जब कोई इंसान बुरे वक्त में आपके काम आ सके. अगर आप मुश्किल हालात में क्रश को सपोर्ट करेंगे तो इससे उनके लिए में खास जगह बना पाएंगे. ऐसे में आप बिना कुछ कहे उनके लिए खास बन जाएंगे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़