Advertisement
trendingPhotos2051554
photoDetails1hindi

कैसे Online पता लगा सकते हैं किसी भी वाहन के मालिक का नाम, जानें स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

Vehicle Details: अगर आपको किसी वाहन की जानकारी निकालनी है और उसके मालिक के बारे में भी जानना है तो अब ऐसा बड़ी आसानी के साथ किया जा सकता है.  

1/5

ध्यान दें कि वाहन के मालिक का नाम ऑनलाइन पता लगाना हमेशा संभव नहीं होता है. यदि वाहन का रजिस्ट्रेशन नंबर गलत है या यदि वाहन का रजिस्ट्रेशन नंबर हटा दिया गया है, तो आप वाहन के मालिक का नाम नहीं पा सकते हैं.

2/5

 

वाहन के डीलर से संपर्क करें. डीलर को वाहन का रजिस्ट्रेशन नंबर प्रदान करें और वे आपको मालिक का नाम बता सकते हैं.

 

3/5

 

पुलिस स्टेशन से संपर्क करें. पुलिस स्टेशन को वाहन का रजिस्ट्रेशन नंबर प्रदान करें और वे आपको मालिक का नाम बता सकते हैं. वाहन के बीमा कंपनी से संपर्क करें. बीमा कंपनी को वाहन का रजिस्ट्रेशन नंबर प्रदान करें और वे आपको मालिक का नाम बता सकते हैं.

4/5

 

आप किसी भी Third Party वेबसाइट या ऐप का भी उपयोग करके किसी वाहन के मालिक का नाम ऑनलाइन पता लगा सकते हैं. हालांकि, इन वेबसाइटों या ऐप्स की विश्वसनीयता के बारे में सावधानी बरतना चाहिए.

5/5

परिवहन विभाग की वेबसाइट पर जाएं. भारत में, यह वेबसाइट parivahan.gov.in है. "Registration Number" फ़ील्ड में वाहन का रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करें. "Submit" बटन पर क्लिक करें. वाहन के मालिक का नाम, पता और अन्य विवरण स्क्रीन पर प्रदर्शित होंगे. यह प्रक्रिया भारत में सभी राज्यों में समान है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़