Advertisement
trendingPhotos1919222
photoDetails1hindi

फोन के कोने-कोने में जमी गंदगी निकल आएगी बाहर, इन टिप्स की मदद से आ जाएगी नई जैसी चमक

फोन इस्तेमाल करने से उसकी बॉडी, स्क्रीन समेत अन्य पार्ट्स गंदे हो जाना आम बात है. कई बार इन पार्ट्स को साफ करने के लिए हम किसी कपड़े को थोड़ा गीला करके रगड़ते हैं. वहीं कई लोग टिश्यू पेपर पर थोड़ा सा लिक्विड डालकर स्क्रीन को घिसते हैं, जिसके बाद वह साफ हो जाती है. लेकिन क्या यह तरीका सही है, तो इसका जवाब है बिल्कुल नहीं. एक्सपर्टों का कहना है कि इस तरह सफाई करने से मोबाइल फोन की स्क्रीन खराब हो जाती है. ऐसे में हमें किस प्रकार वह स्क्रीन साफ करनी चाहिए, इस बारे में आज हम आपको कुछ खास टिप्स बताने जा रहे हैं. 

 

1/5

सबसे पहले आपको बताते हैं कि मोबाइल फोन की स्क्रीन गंदी हो जाने पर आपको किन चीजों से उसकी सफाई नहीं करनी चाहिए. तो आप जान लीजिए कि अगर आपका मोबाइल फोन गंदा हो जाता है तो आपको किसी भी सूरत में किसी भी तरह के लिक्विड से उसकी सफाई नहीं करनी चाहिए. 

2/5

 

ऐसा करने से फोन की स्क्रीन खराब हो सकती है. इस स्क्रीन को टिश्यू पेपर या इसी तरह की हार्ड चीजों से भी कभी साफ नहीं करना चाहिए. 

3/5

 

अब जान लीजिए कि मोबाइल फोन की गंदी स्क्रीन (Mobile Phone Cleaning Tips) को साफ करने का सही तरीका क्या है. 

 

4/5

आप अपने मोबाइल फोन को साफ करने के लिए माइक्रोफाइबर क्लॉथ का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके जरिए मोबाइल की स्क्रीन साफ करने पर वह चमक जाती है और उसे किसी भी तरह का नुकसान भी नहीं होता है. 

 

5/5

अपने मोबाइल फोन (Mobile Phone Cleaning Tips) की स्क्रीन को सुरक्षित रखने के लिए आप उस पर स्क्रीन प्रोटेक्टर या स्क्रीन गार्ड लगवाना न भूलें. ऐसा करने से आपकी मोबाइल स्क्रीन साफ और सुरक्षित रहती है. साथ ही उसमें टूट-फूट का खतरा भी नहीं रहता है. जिसके चलते आपका फोन लंबे समय तक बढ़िया चलता है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़