Advertisement
photoDetails1hindi

Smartphone में घुस गया है पानी तो इन ट्रिक्स से करें ठीक, रिपेयर करवाने में नहीं खर्च करना पड़ेगा पैसा

Smartphone Water Damage: बारिश के मौसम में स्मार्टफोन का भीग जाना बेहद ही आम बात है लेकिन कई बार आपका स्मार्टफोन बारिश के मौसम में जरूरत से ज्यादा भीग जाता है ऐसे में इसके खराब होने की संभावना काफी ज्यादा बढ़ जाती है. आप अगर इस समस्या से बचना चाहते हैं और अपने स्मार्टफोन को भीगने के बावजूद भी सुरक्षित रखना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए बेहद ही दमदार ट्रिक्स लेकर आए हैं जिनका इस्तेमाल करके आप भीगने के बाद भी अपने स्मार्टफोन को दुरुस्त रख सकते हैं.

 

1/5

 

अगर आपके स्मार्टफोन में पानी चला गया है तो आपको इसे ठीक करने के लिए ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है बस आपको अपने स्मार्टफोन को ऑन करने की कोशिश नहीं करनी है, आपको इसे किसी सूखे तौलिए में लपेटना है और कुछ देर के लिए रख देना है.

 

2/5

आप ऑनलाइन ब्लोअर ऐप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं और ऐसा करके स्मार्टफोन के अंदर फंसे हुए पानी को बाहर निकाल सकते हैं.

3/5

 

स्मार्टफोन को हमेशा भीगने के बाद स्टैंडिंग पोजिशन में कुछ घंटे के लिए रख देना चाहिए ऐसा करने से इसके अंदर फंसा हुआ पानी बाहर निकल आता है और आपको इसे रिपेयर नहीं करवाना पड़ता है.

4/5

 

भीगने के बाद अगर आपके स्मार्टफोन पर कोई कर लगा हुआ है तो इसे हटा देना चाहिए क्योंकि इसकी वजह से पानी अंदर जा सकता है और वॉटर डैमेज हो सकता है.

5/5

फोन में पानी चला जाने पर आपको सबसे पहले इसे चावल से भरे कंटेनर में तकरीबन 24 घंटे के लिए रख देना चाहिए इस पर क्रीम का इस्तेमाल करके आप अपने स्मार्टफोन के अंदर घुस चुके पानी को बाहर निकाल सकते हैं और इससे अच्छी कंडीशन में इस्तेमाल भी कर सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़