Advertisement
trendingPhotos2373668
photoDetails1hindi

सच्ची खौफनाक घटनाओं पर आधारित हैं ये 7 OTT डॉक्यूमेंट्रीज, देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे; सिहर उठेगा अंग-अंग

Real Case Documentaries On OTT: नेटफ्लिक्स से लेकर प्राइम वीडियो तक... अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर कई दिल दहला देने वाली ऐसी बेहतरीन डॉक्यूमेंट्रीज हैं, जिनको देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे और शरीर का हर एक अंग सिहर उठेगा. आज हम आपको 7 ऐसी डॉक्यूमेंट्रीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें आपको क्राइम, थ्रिलर, सस्पेंस सब कुछ मिलेगा और इनको देखने के बाद आपको डर भी लगेगा, क्योंकि ये सभी घटनाएं सच्ची हैं, जिन्हें देखकर आपका दिल दहल जाएगा कि क्या असल दुनिया में भी ऐसा हो सकता है. ये सारी डॉक्यूमेंट्रीज आपको ओटीटी पर मिल जाएंगी. अगर आपने अभी तक नहीं देखी, तो आज ही देख डालें.

ऑटो शंकर

1/7
ऑटो शंकर

'ऑटो शंकर' नाम की ये डॉक्यूमेंट्री चेन्नई में साल 1985-1995 के बीच हुई खौफनाक और सच्ची घटनाओं पर आधारित है. इस डॉक्यूमेंट्री में एक खतरनाक गैंगस्टर शंकर के बारे में बताया गया है, जो ऑटो चलाने के साथ-साथ एक गैंगस्टर भी हुआ करता था. शंकर बलात्कार से लेकर धोखा देने में काफी माहिर था. इतना ही नहीं, इस सीरियल किलर के आतंक से महिलाओं ने घर से बाहर निकलना तक बंद कर दिया था. इसको Zee5 पर देख सकते हैं. 

इंडियन प्रिडेटर - द डायरी ऑफ ए सीरियल किलर

2/7
इंडियन प्रिडेटर - द डायरी ऑफ ए सीरियल किलर

परेशान करने वाली ये डॉक्यूमेंट्री 'इंडियन प्रिडेटर: द डायरी ऑफ अ सीरियल किलर' एक खतरनाक सीरियल किलर राजा कोलंदर की कहानी पर आधारित है, जिसने 14 लोगों की हत्या कर सबको चौंका दिया था. ये कहानी एक पत्रकार के गायब होने और उसकी हत्या से शुरू होती थी. पुलिस को छानबीन के दौरान एक डायरी मिलती है, जो पत्रकार और 13 बाकी हत्याओं का खुलासा करती है. इसका हर एक एपिसोड खौफ की कहानी कहता है. इसको नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है.

इंडियन प्रीडेटर - मर्डर इन ए कोर्ट रूम

3/7
इंडियन प्रीडेटर - मर्डर इन ए कोर्ट रूम

इंडियन प्रीडेटर के तीसरे सीजन में 'मर्डर इन ए कोर्ट रूम' की कहानी को दिखाया गया है, जो सच्ची घटना पर आधारित है और बेहद खतरनाक है. इस डॉक्यूमेंट्री की कहानी कालीचरण उर्फ अक्कू यादव नामक सीरियल किलर और रेपिस्ट पर आधारित है, जिसको महिलाओं ने कोर्ट में सरेआम जान से मार डाला था. अक्कू यादव एक सीरियल किलर के साथ-साथ एक सीरियल रेपिस्ट भी था, जो बस्ती के हर घर की महिला को प्रताड़ित करता था. इसको नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं. 

हाउस ऑफ सीक्रेट्स - द बुरारी डेथ्स

4/7
हाउस ऑफ सीक्रेट्स - द बुरारी डेथ्स

साल 2018 में टीवी पर एक खबर ने पूरे देश का दिल दहला दिया था, क्योंकि ऐसी घटना इससे पहले न किसी ने देखी और न ही सुनी थी. इस घटना को लेकर लोगों ने अलग-अलग रिएक्शन आ रहे थे. सोशल मीडिया से लेकर टीवी पर इसको लेकर बहस छिड़ गई थी. ये घटना दिल्ली के बुराड़ी से सामने आई थी. जहां एक ही परिवार के 11 लोगों ने आत्महत्या कर ली थी, जिसके बाद इस घटना पर साल 2021 में एक डॉक्यूमेंट्री बनाई गई, जिसको नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं. 

इंडियन प्रिडेटर - द बुचर ऑफ दिल्ली

5/7
इंडियन प्रिडेटर - द बुचर ऑफ दिल्ली

इस डॉक्यूमेंट्री का आधार चंद्रकांत झा नाम के एक सीरियल किलर पर आधारित है, जो साल 2006-2007 के दौरान कई हत्याओं में शामिल था. चंद्रकांत ने न केवल तिहाड़ जेल के अंदर बल्कि जेल के बाहर भी तीन लोगों की सिर काटकर हत्या की थी, जिनकी लाश वो जेल से बाहर छोड़ दिया करता था, जिसने पुलिस के साथ-साथ आम लोगों की भी नींद उड़ा दी थी. पूरी दिल्ली में ड़र और दहशत का माहौल बन गया था. इस सीरीज को नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं. 

शबनम और सलीम - अमरोहा मर्डर केस

6/7
शबनम और सलीम - अमरोहा मर्डर केस

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के बावनखेड़ी गांव में शबनम और सलीम नाम के एक प्रेमी जोड़े ने एक पूरे परिवार में कत्लेआम मचा दिया था. ये परिवार खुद शबनम का था, जो एक टीचर थी. वो पांचवी पास सलीम से प्यार करती थी, जिससे शादी करना चाहती थी, लेकिन परिवार इसके खिलाफ था. दोनों ने साथ रहने और जमीन हड़पने के लिए अपने पूरे परिवार की जान ले ली थी. दोनों ने परिवार के 10 लोगों को मारा था, जिनमें एक 8 महीने का बच्चा भी था. इसको प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं. 

मधुमती शुक्ला हत्याकांड

7/7
मधुमती शुक्ला हत्याकांड

मधुमिता शुक्ला हत्याकांड साल 2003 की एक बहुत बड़ी घटना थी. जहां एक 24 साल की कवि मधुमिता शुक्ला की लखनऊ में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उस समय वे सात महीने की गर्भवती थीं. इस हत्या के मामले में उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता अमरमणि त्रिपाठी और उनकी पत्नी मधुमणि त्रिपाठी को दोषी ठहराया गया, जो काफी समय तक जेल में रहे थे. इस डॉक्यूमेंट्री को भी प्राइम वीडियो पर देखा जा सकता है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़