Advertisement
trendingPhotos2138541
photoDetails1hindi

Happy Birthday Shraddha Kapoor: 37 की हुईं श्रद्धा कपूर, इन 5 फिल्मों में अभिनय से जीता दिल

Happy Birthday Shraddha Kapoor: श्रद्धा कपूर ने 'एक विलेन', 'एबीसीडी', 'स्त्री', 'आशिकी' 2 और 'बागी' जैसी फिल्मों में भूमिकाओं के साथ खुद को एक टॉप की एक्ट्रेस के रूप में फिल्म इंडस्ट्री में स्थापित किया है. आइए उनके 37वें जन्मदिन पर नजर डालते हैं उनकी फैमिली और टॉप 5 फिल्मों  पर.

37वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहीं श्रद्धा कपूर

1/7
37वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहीं श्रद्धा कपूर

श्रद्धा कपूर आज यानी 3 मार्च 2024 को अपना 37वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. श्रद्धा ने  'एक विलेन', 'एबीसीडी', 'स्त्री', 'आशिकी' 2 और 'बागी' जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय के दम पर बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. हालांकि, उनकी कुछ फिल्में बुरी तरह से फ्लॉप भी रहीं, लेकिन श्रद्धा ने कभी हार नहीं मानी और 2018 में आई हॉरर कॉमेडी 'स्त्री' से दमदार वापसी की. श्रद्धा ने बॉलीवुड में लगभग हर जोनर की फिल्में कर अपनी काबिलियत साबित की है.

फिल्मी परिवार से ताल्लुक

2/7
फिल्मी परिवार से ताल्लुक

श्रद्धा कपूर का जन्म मुंबई में हुआ और वह यहीं पली-बढ़ी हैं. श्रद्धा के पिता शक्ति कपूर पंजाबी और मां शिवांगी कोल्हपुरे मराठी और कोंकणी हैं. श्रद्धा के पिता शक्ति कपूर, मां, शिवांगी कपूर, बड़ा भाई सिद्धांत कपूर, मौसी पद्मिनी कोल्हापुरी और तेजस्वनी कोल्हापुरी सभी अभिनेता हैं. वह लता मंगेशकर, आशा भोसले, मीना खादिकर, उषा मंगेशकर और हृदयनाथ मंगेशकर जैसी प्रसिद्ध हस्तियों के साथ पारिवारिक संबंध भी साझा करती हैं. आइए, एक नजर डालते हैं श्रद्धा कपूर की 5  टॉप फिल्मों पर.

आशिकी 2 (2013)

3/7
आशिकी 2 (2013)

2010 में अभिनय की शुरुआत करने के बावजूद श्रद्धा कपूर को सफलता रोमांटिक म्यूजिकल फिल्म 'आशिकी 2' (2013) में एक सिंगर की भूमिका निभा कर मिली. यह फिल्म आरोही केशव शिर्के (श्रद्धा द्वारा अभिनीत) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक महत्वाकांक्षी सिंगर है और उसे प्यार हो जाता है. राहुल जयकर (आदित्य रॉय कपूर) शराब की लत से जूझ रहा एक असफल गायक है, जो श्रद्धा की बड़ा सिंगर बनने में मदद करता है. यह फिल्म श्रद्धा के करियर की सबसे शानदार फिल्मों में से एक है.

एक विलेन (2014)

4/7
एक विलेन (2014)

यह फिल्म गुरु (सिद्धार्थ मल्होत्रा) के इर्द-गिर्द घूमती है. गुरु के जीवन में अंधेरा तब आता है, जब उसकी पत्नी आयशा (श्रद्धा कपूर) सीरियल किलर राकेश महादकर (रितेश देशमुख) का शिकार बन जाती है.दुःख और गुस्से में आकर गुरु बदला लेने के लिए सीरियर किलर की खोज में लग जाता है. इस फिल्म की कहानी और कलाकारों के परफॉर्मेंस की प्रशंसा के साथ-साथ फिल्म के दिल को छू लेने वाले गाने भी खूब पॉपुलर हुए थे.

 

स्त्री (2018)

5/7
स्त्री (2018)

अमर कौशिक द्वारा निर्देशित फिल्म 'स्त्री' चंदेरी के छोटे से शहर पर आधारित है, जहां के सभी पुरुष 'स्त्री' नाम की एक बुरी आत्मा के डर में रहते हैं. यह 'स्त्री' रात के दौरान पुरुषों का अपहरण कर लेती है. यह फिल्म नाले बा की शहरी किंवदंती से प्रेरित है, जिसने 1990 के दशक के दौरान कर्नाटक में लोकप्रियता हासिल की थी. फिल्म में श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव के अभिनय को समीक्षकों और दर्शकों दोनों ने काफी सराहा था.

 

छिछोरे (2019)

6/7
छिछोरे (2019)

फिल्म में एक दुखद घटना एक मिडिल ऐज के व्यक्ति अनिरुद्ध को अपने कॉलेज के दिनों को फिर से याद करने और अपने दोस्तों के साथ अपने अतीत को प्रतिबिंबित करने के लिए मजबूर करती है, जिन्हें कभी हारे हुए माना जाता था. नितेश तिवारी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ श्रद्धा कपूर भी हैं.

तू झूठी मैं मक्कार (2023)

7/7
तू झूठी मैं मक्कार (2023)

लव रंजन द्वारा निर्देशित यह फिल्म रोमांटिक रिश्तों के दायरे में एक प्लेयर बॉय मिकी (रणबीर कपूर) की कहानी है, जो एक लड़की टिन्नी (श्रद्धा कपूर) से मिलता है. उनके रिश्ते में हास्यास्पद स्थिति पैदा हो जाती है, जब वह खुद से रिश्ता तोड़ने के लिए उसकी मदद मांगती है. इस फिल्म में भी श्रद्धा कपूर की एक्टिंग की जमकर तारीफ हुई थी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़