Advertisement
trendingPhotos2089404
photoDetails1hindi

Dream Astrology: सपने में जलती दिखे ये चीजें तो समझें लगने वाली है लॉटरी, घर में लगेगी नोट छापने की मशीन

Dream Meaning: स्वप्न शास्त्र की मानें तो सपने में कुछ चीजों के दिखना आने वाली घटना का संकेत होता है, ये अच्छा भी हो सकता है और बुरा भी.  आइए नते है सपने में आग देखने का क्या मतलब होता है.

 

सपने में आग दिखना शुभ या अशुभ

1/7
सपने में आग दिखना शुभ या अशुभ

सपने में दिखने वाली चीजें भविष्य में घटने वाली घटनाओं को लेकर सचेत करती हैं. कुछ सपने शुभ तो कुछ अशुभ संकेत देते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में आग देखना या फिर कुछ जलते हुए देखना शुभ माना गया है.  आइए जानते हैं आग से जुड़े इन सपनों का क्या अर्थ होता है. जानें.  

आग की लपटे

2/7
आग की लपटे

सपने में ऊंची-ऊंची आग की लपटे देखना शुभ नहीं होता. इसका मतलब है कि आपके जीवन में कुछ बुरा होने वाला है. ये किसी बुरी खबर का संकेत होता है. 

मोमबत्ती, हवन कुंड

3/7
मोमबत्ती, हवन कुंड

सपने में मोमबत्ती या हवन कुंड का दिखना शुभ रहता है. ये शांति का प्रतीक है. सपने में मोमबत्ती या हवन कुंड का दिखना यानी की आपका मन शांत है और आप किसी धार्मिक काम में अपना समय बिताने वाले हैं.

घर जलते देखना

4/7
घर जलते देखना

सपने में अपना घर जलते दिखना आपके मानसिक तनाव को दर्शाता है. इसका अर्थ है कि आप किसी काम को लेकर परेशान है पर हल नहीं निकल रहा. इसे भूलकर आपको कुल पल आराम की जरूरत है. 

अपने आप को जलते देखना

5/7
अपने आप को जलते देखना

सपने में अपने आप दो जलता देखना शुभ या अशुभ दोनों हो सकता है. कई बार ये आपकी चिंता को दर्शाता है तो कई बार आपके कॉन्फीडेंस को. 

जंगल में आग

6/7
जंगल में आग

कई बार व्यक्ति सपने में जंगल में लगी आग देखता है. स्वप्न शास्त्र में जंगल में आग देखना परिवार में आने वाली समस्या का संकेत होती है.

ऑफिस या शॉप में आग लगना

7/7
ऑफिस या शॉप में आग लगना

सपने में अपने ऑफिस या शॉप में आग लगना तरक्की होने का संकेत माना जाता है. ऑफिस में आग लगना आपकी सफलता हो दर्शाता है. वहीं शॉप में आग लगना मुनाफे को.

ट्रेन्डिंग फोटोज़