Advertisement
photoDetails1hindi

Cricket History: इंटरनेशनल क्रिकेट में ट्रांसजेडर की एंट्री, एक झटके में बदल जाएगा क्रिकेट इतिहास!

Transgender in Cricket: इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार कोई ट्रांसजेडर बल्ला थामे नजर आएगी. ये प्लेयर कनाडा की महिला टीम का प्रतिनिधित्व करेगी. ऐसा क्रिकेट इतिहास में पहली बार होने जा रहा है कि कोई ट्रांसजेडर महिला इंटरनेशनल मैच खेलेगी.

क्रिकेट इतिहास में पहली बार

1/7
क्रिकेट इतिहास में पहली बार

क्रिकेट इतिहास में कोई ट्रांसजेडर महिला इंटरनेशनल स्तर पर खेलती दिखेगी. ये प्लेयर कनाडा की महिला टीम का प्रतिनिधित्व करेगी. ऐसा इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार होने जा रहा है कि कोई ट्रांसजेडर महिला इंटरनेशनल मैच खेलेगी.

कनाडा टीम ने दिया मौका

2/7
कनाडा टीम ने दिया मौका

डैनिएल मैकगेही ही वही ट्रांसजेडर महिला हैं, जो पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट खेलेंगी. उन्हें कनाडाई टीम ने मौका दिया है.

बदल जाएगा इतिहास

3/7
बदल जाएगा इतिहास

डैनिएल मैकगेही के मैदान पर उतरते ही क्रिकेट इतिहास में बड़ा बदलाव आ जाएगा. वह पहली ट्रांसजेडर महिला होंगी जो पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेलेंगी. 

लड़के से बनी लड़की

4/7
लड़के से बनी लड़की

आईसीसी ने इस बात की पुष्टि कर दी है. दरअसल, वह एक लड़के से लड़की बनी हैं. आईसीसी ने कहा कि डैनिएल ने 'मेल टू फीमेल' का क्राइटेरिया पूरा कर लिया है.

AUS की रहने वाली हैं

5/7
AUS की रहने वाली हैं

डैनिएल मूल रूप से ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली हैं, जो काफी वक्त पहले कनाडा जाकर बस गई थीं. अब वह कनाडा के लिए ही खेलती हैं.

2020 में किया बदलाव

6/7
2020 में किया बदलाव

डैनिएल ने 2020 में पुरुष से महिला के रूप में परिवर्तित हुई थीं. फिर कुछ महीने बीतने के बाद वह 2021 में मेडिकल ट्रांजिशन के तौर पर महिला बन गईं.

सम्मान की बात

7/7
सम्मान की बात

डैनिएल ने बताया कि इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली ट्रांसजेडर महिला के रूप में खेलना उनके लिए सम्मान की बात है. उन्होंने अमेरिका महिला चैंपियनशिप में कनाडा के लिए 4 मैच खेले. हालांकि उस टूर्नामेंट को अंतरराष्ट्रीय दर्जा प्राप्त नहीं है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़