Advertisement
trendingPhotos2265924
photoDetails1hindi

Low Budget Destination: कम पैसे में फुल मजा! मंथ एंड में घूमने के लिए बेस्ट हैं ये 5 जगह, खर्चा मात्र 3000/-

Which Place Is Cheaper To Travel: क्या आप दिल्ली की गर्मी और बिजी लाइफ से एक ब्रेक लेना चाहते हैं? लेकिन मंथ एंड में बजट प्रॉब्लम के कारण कहीं जा नहीं पा रहे हैं? तो यह लेख आपके लिए है. यहां हम आपको दिल्ली के आसपास के ऐसे डेस्टिनेशन के बारे में बता रहे हैं जहां आप सिर्फ 3000 में घूमकर आ सकते है.

ऋषिकेश

1/5
ऋषिकेश

ऋषिकेश में आप आध्यात्मिक शांति का अनुभव कर सकते हैं. इसके अलावा, आप रोमांचक रिवर राफ्टिंग का मजा भी ले सकते हैं. कई बजट-फ्रेंडली गेस्टहाउस और धर्मशालाएं उपलब्ध हैं, जो आपके बजट में आसानी से फिट हो जाएंगी.

लैंसडाउन

2/5
लैंसडाउन

अगर आप शांत और हसीन पहाड़ी इलाके में घूमना चाहते हैं, तो लैंसडाउन आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प है. यह उत्तराखंड में स्थित है. यहां आप अपनी कार और पब्लिक ट्रांसपोर्ट से भी पहुंच सकते हैं.

अलवर

3/5
अलवर

अलवर राजस्थान में स्थित है, जो अपने किलों और महलों के लिए प्रसिद्ध है. यहां घूमने के लिए अलवर का किला, सिलीसेर झील और सरिस्का टाइगर रिजर्व जैसी खूबसूरत जगहें हैं.

 

चंडीगढ़

4/5
चंडीगढ़

अगर आप एक शांत और सुव्यवस्थित शहर की सैर करना चाहते हैं, तो चंडीगढ़ आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है. यहां आप रॉक गार्डन, ओपन हैंड स्मारक और सुखना झील घूम सकते हैं. चंडीगढ़ में रहने के लिए कई किफायती होटल मौजूद हैं.

भरतपुर

5/5
भरतपुर

भरतपुर, केवलादेव राष्ट्रीय उद्यान के लिए प्रसिद्ध है, जिसे केवलादेव घना के नाम से भी जाना जाता है. यह एक विश्व धरोहर स्थल है और यहां घूमने के लिए सबसे अच्छी चीजों में से एक है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़