Advertisement
trendingPhotos2434168
photoDetails1hindi

चंद्रमा पर ग्रहण और राहु का साथ लाएगा तबाही? पढ़ें मेष से मीन सभी राशियों पर कैसा होगा असर

Horoscope Today 18 September 2024 Chandra Grahan : आज 18  सितंबर 2024, बुधवार को चंद्र ग्रहण लग रहा है. आज पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र, गण्ड योग और प्रतिपदा श्राद्ध है. चंद्रमा मीन राशि में प्रवेश करेंगे, वहां उनकी भेंट राहु से होगी और करीब ढाई दिन तक वह राहु के साथ ही रहेंगे. चंद्रमा और राहु के साथ कैसा बीतेगा मीन राशि सहित अन्य राशि के लोगों का दिन. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष

1/12
मेष

इस राशि के जो लोग शोध रिसर्च के काम से जुड़े है, उनके लिए दिन शुभ है. व्यापारी वर्ग को कानूनी कार्यवाही संबंधी गतिविधि में थोड़ा सचेत रहने की जरूरत है. आज के दिन व्यस्तता इतनी अधिक होगी कि युवा वर्ग को खाने पीने तक का समय नहीं मिलेगा. संतान की तुच्छ हरकत सबके सामने आ जाने के कारण आपको शर्मिंदा होना पड़ सकता है. परिवार के विवादित और गंभीर मुद्दों को समझदारी से  सुलझाने की जरूरत है. एंजायटी की समस्या बढ़ने से सेहत खराब लगेगी, तो वहीं दूसरी ओर रात के समय गैस्ट्रिक समस्या होने की भी आशंका है.

वृष

2/12
वृष
वृष राशि के लोग जिस फील्ड या काम में माहिर है, उसी से संबंधित काम की जिम्मेदारी लेने का प्रयास करें. पुरानी गलतियों में सुधार करते हुए व्यापारी वर्ग फिर से काम को लेकर एक नई शुरुआत कर सकते हैं. युवा वर्ग के विचारों में सुधार होगा, सोच में सकारात्मकता और स्पष्टता नजर आएगी. पुरानी बातों और यादों से निकलकर आगे बढ़ने का प्रयास करेंगे. पिताजी की सेहत को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते हैं. सेहत में सुधार के लिए दिनचर्या में बदलाव लाने का प्रयास करें. 

मिथुन

3/12
मिथुन

इस राशि के नौकरीपेशा लोगों पर जो आलस्य के बादल छाए थे, वह छटेंगे और आप फिर से एनर्जेटिक होकर अपने काम करना शुरू करेंगे. कारोबार में लाभ हानि लगा रहेगा, परंतु लाभ इतना होगा की वह हानि की भरपाई कर सकेगा. युवा वर्ग को पढ़ाई या परीक्षा के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है. बड़े खर्च सामने आने की संभावना है, जिसे न चाहते हुए भी आपको खर्च करना पड़ सकता है.  ब्लड इंफेक्शन होने की वजह से फोड़े फुंसी, मुंहासे जैसी समस्या होने की आशंका है. 

कर्क

4/12
कर्क

कर्क राशि के जो लोग शिक्षा देने का काम करते हैं खासतौर से ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से लोगों तक अपना ज्ञान पहुंचाते है, उन्हें बहुत ही सोच समझकर बोलना है क्योंकि आपकी गलतियों को तूल दिया जा सकता है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए निवेश करने के लिए दिन शुभ है, निवेश अच्छा रिटर्न दिला सकता है. जिन कपल्स की अनबन चल रही हैं, वह आज सभी गलतफहमी को दूर करेंगे और फिर से एक साथ आएंगे. काम का असर दांपत्य जीवन पर पड़ सकता है, इसलिए काम और रिश्ते के बीच का संतुलन बनाकर चलने का प्रयास करें. प्रकृति को सुरक्षित रखने में अपना योगदान दें, पेड़ पौधे की सेवा करें उन्हें पानी दे क्योंकि आप जितना ज्यादा प्रकृति के सानिध्य में रहेंगे आपका मन उतना ही शांत रहेगा.

सिंह

5/12
सिंह

इस राशि के लोगों को कार्य के सिलसिले में कहीं जाने का मौका मिलता है, तो अवश्य जाना चाहिए. व्यापारी वर्ग कर्मचारियों के साथ लचीला स्वभाव रखें, जिससे आपसी सामंजस्य बेहतर बना रहे. युवा वर्ग किसी बात को लेकर मन में अनावश्यक शंका न पाले, यदि कोई बात परेशान कर रही है तो इस बात को समझदारी व्यक्ति के साथ शेयर करे. पारिवारिक मामलों में सजगता रखें, ग्रहों की स्थिति घर में कलह करा सकती हैं. अस्थमा पेशेंट की सेहत होने की आशंका है, धूल मिट्टी वाली जगह जाने से बचने का प्रयास करें.

कन्या

6/12
कन्या

कन्या राशि के लोगों कार्यों को समय पर शुरू करें और समय पर ही पूर्ण करने का प्रयास करें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए खुदरा व्यापारियों को आर्थिक व्यय का सामना करना पड़ सकता है, सावधान रहें. कम्युनिकेशन स्किल को कैसे बेहतर किया जाए युवा वर्ग का आज के दिन इस बात पर फोकस करेंगे. घर से संबंधित कोई कार्य पेंडिंग चल रहा है, तो आज इसे पूरा करा लें. सेहत में परहेज और दवा को लेकर नियमितता रखें क्योंकि लापरवाही के चलते स्वास्थ्य खराब हो सकता है.

तुला

7/12
तुला

इस राशि के लोगों को  लगातार काम करने से बचना है, कुछ देर का ब्रेक लेकर आराम करें इससे मन शांत रहेगा और थकान भी नहीं होगी. व्यावसायिक जिम्मेदारियों का बोझ कम करने के लिए इसे कर्मचारी और बिजनेस पार्टनर के साथ भी साझा करें. ऐसे युवा जो नेट बैंकिंग या क्रेडिट कार्ड का प्रयोग करते हैं, उन्हें आज ट्रांजैक्शन के समय सावधानी बरतनी है. ग्रहों की नकारात्मक स्थितियाँ घरेलू सामंजस्य को प्रभावित कर सकती हैं, सभी के साथ तालमेल बनाकर चलें. फिटनेस को लेकर एक्टिव रहना है, फिजिकल वर्कआउट पर ज्यादा फोकस करेंगे तो यह आपके लिए ज्यादा अच्छा रहेगा.

वृश्चिक

8/12
वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों को उच्चाधिकारियों को प्रसन्न रखना है, उनकी बातों को प्राथमिकता देने का प्रयास करें. छोटे व्यापारियों को सभी कर्मचारियों के साथ सामान्य व्यवहार रखना है, उन पर बेवजह का रौब कार्य को बाधित कर सकता है. युवाओं को प्रियजन से भेंट करने का मौका मिलेगा. किसी बात को लेकर यदि बड़े भाई बहन आपको डांट देते हैं, तो उनकी बातों का बुरा न मानें. सेविंग करना जरूरी है इसलिए खर्चों को लिस्ट को छोटा करें, इसके साथ ही बजट तो जरूर बनाए. हेल्थ में जिन लोगों का इम्यून सिस्टम कमजोर है, उनको ध्यान रखना है और पौष्टिक आहार का सेवन करना है.

धनु

9/12
धनु

इस राशि के जो लोग ट्रांसफर के लिए प्रयासरत थे, उनको सफलता प्राप्त हुई दिखाई दे रही है. कारोबार को बढ़ाने के लिए नई तकनीकियों को सहारा लेना पड़े तो संकोच न करें. युवा वर्ग को जिम्मेदारियों के लिए तैयार रहना है, जल्दी कोई बड़ी जिम्मेदारी आपके पास आ सकती है. बच्चों के साथ समय व्यतीत करें, वह जो भी एक्टिविटी करें उसमे शामिल होकर उनके आनंद को दुगुना करें. सेहत में नशा करने वाले लोगों को खासतौर पर अलर्ट रहना है क्योंकि लीवर से जुड़े रोग उभरने की आशंका है.

मकर

10/12
मकर

मकर राशि के लोगों पर कार्यभार बढ़े तो विचलित न हो, नौकरीपेशा में इस तरह की स्थिति बनना आम है, बस आप मानसिक संतुलन बनाए रखने का प्रयास करें. व्यापारी वर्ग को फोकस करना है, जिससे आप ज्यादा से ज्यादा लोगों से संपर्क बना सके. युवा वर्ग की सामाजिक कार्यों में भागीदारी रहेगी, जो आपके संपर्कों को मजबूत करने का काम करेगी. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए धार्मिक स्थानों में परिजनों के साथ यात्रा होने के योग बनेंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज हल्का भोजन और पानी का सेवन अधिक मात्रा में करें.

kumbh

11/12
kumbh

इस राशि के लोगों को लोगों उच्च अधिकारियों की सलाह और सपोर्ट की जरूरत होगी, जो उन्हें बड़ी मुश्किल से मिलेगा. चतुराई कारोबार में काम आएंगी, जिसको सीधा परिणाम आप लाभ के रूप में देख सकेंगे. व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन मिला जुला रहने वाला है. ग्रहों की माने तो दूसरों पर अत्यधिक भरोसा युवा वर्ग को संकट में डाल सकता है. घर पर यदि किसी का जन्मदिन है, तो उसके लिए सरप्राइज जरूर प्लान करें, नहीं तो उनके लिए कुछ मीठा जरूर ले जाएं. सेहत की बात करें तो वर्कआउट करते रहना है, इसे किसी भी सूरत में मिस नहीं करना है.

मीन

12/12
मीन
मीन राशि के सेल्स डिपार्टमेंट से जुड़े  लोगों को टारगेट पूरा करने के लिए ग्राहकों को शीशे में उतारना पड़ेगा. व्यापारियों के लिए अच्छा समय है आर्थिक लाभ के साथ-साथ, कंपटीशन करने वालों को भी मात देने में सफल रहेंगे. परिवार के विरोध में जाकर युवा वर्ग रिलेशनशिप से जुड़ा कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं. भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होने की संभावना है, जीवनसाथी के सहयोग से किसी बड़े सामान की खरीदारी कर सकते हैं. सेहत में जो किसी प्रकार की दवा का सेवन करते हैं, उन्हें समय का खास ध्यान रखना है.     (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित हैNEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़