Advertisement
trendingPhotos2089554
photoDetails1hindi

जीवन की बड़ी सफलता कर रही आपका इंतजार, आज से बुध देंगे तरक्‍की के साथ पैसा!

Budh Gochar 2024: धन, व्‍यापार, वाणी, संवाद के कारक बुध ग्रह ने 1 फरवरी 2024 यानी कि आज गोचर करके मकर राशि में प्रवेश कर लिया है. बुध का गोचर कुछ राशियों के लिए लाभ तो कुछ को हानि देने वाला है. 

बना बुधादित्‍य योग

1/5
बना बुधादित्‍य योग

मकर राशि में बुध के गोचर से बुधादित्‍य राजयोग बन गया है. दरअसल ग्रों के राजा सूर्य पहले से ही मकर राशि में मौजूद हैं. बुध गोचर से मकर राशि में सूर्य और बुध की युति बन गई है. सूर्य और बुध की युति से बुधादित्‍य राजयोग बन गया है. 

इन राशि वालों को होगा लाभ

2/5
इन राशि वालों को होगा लाभ

ज्‍योतिष के अनुसार बुध के मकर राशि में आने से कई राशियों की किस्मत चमक जाएगी. इन राशि वालों को बुध गोचर बड़ा लाभ देगा. यानी कि इन जातकों को बड़ा पद, पैसा मिलेगा. 

मेष राशि

3/5
मेष राशि

बुध गोचर से मेष राशि वालों को बहुत लाभ होगा. इन जातकों को कामों में सफलता मिलेगी. नौकरी करने वालों के प्रयास सफल होंगे. उन्‍हें कोई अच्‍छी खबर मिल सकती है. जीवनसाथी के साथ रिश्ते मजबूत होंगे.

वृषभ राशि

4/5
वृषभ राशि

बुध का यह गोचर वृषभ राशि के जातकों के लिए भी बेहद सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. इन जातकों को हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. करियर में ऊंचा पद, वेतनवृद्धि, सम्‍मान पाएंगे. इस राशि के लोगों को विदेश से नौकरी के ऑफर मिल सकते हैं. कोई ऐसा बड़ा अवसर मिलेगा जो आपको बड़ी सफलता की ओर ले जाएगा. यात्रा से शुभ फल मिलेगा. 

कर्क राशि

5/5
कर्क राशि

बुध गोचर कर्क राशि वालों को भी सफलता देने वाला है. इन लोगों की आय में बढ़ोतरी हो सकती है. करियर में तेजी से प्रगति होगी. आप सुख और आनंद के दिन बिताएंगे. आय के नए स्‍त्रोत बनेंगे. आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होंगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़