Advertisement
trendingPhotos1972768
photoDetails1hindi

Bollywood Retro: एक सीन ने तोड़ा अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना का रिश्ता, काका ने खाई बड़ी कसम!

Amitabh Bachchan-Rajesh Khanna: 70 के दशक में जब अमिताभ बच्चन ने हिंदी सिनेमा जगत में कदम रखा, तब तक राजेश खन्ना अपनी अदाकारी का जादू चला चुके थे और करोड़ों फैंस के दिलों पर राज कर रहे थे. लेकिन फिर एक फिल्म आई जिसने दोनों ही सितारों की किस्मत को पलटकर रख दिया. सिर्फ किस्मत ही नहीं राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन के रिश्ते भी इस फिल्म के बाद पूरी तरह बदल गए. 

1/5

अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना की वो फिल्म जिसने दो दिग्गज सितारों के रिश्ते में दरार डाल दी थी. जी हां...70 के दशक के उस दौर में जब राजेश खन्ना के स्टारडम के चर्चे चारों तरफ थे, तब बिग बी अपने पैर इंडस्ट्री में जमा ही रहे थे. लेकिन फिर वह फिल्म आई जिसने सबकुछ बदल कर रख दिया. जी हां...ये फिल्म थी नमक हराम. 

2/5

नमक हराम के समय राजेश खन्ना सुपरस्टार थे तो अमिताभ बच्चन अभी एक-आध फिल्म करके ही चमके थे. फिल्म निर्देशक ऋषिकेश मुखर्जी जब नमक हराम बना रहे थे जब राजेश खन्ना के पास डेट्स नहीं हुआ करती थीं, वहीं अमिताभ बच्चन खाली थे. तब डायरेक्टर ने काफी सीन अमिताभ बच्चन के साथ शूट कर लिए. लेकिन जब फिल्म की क्लिप्स डिस्ट्रीब्यूटर्स को दिखाई गईं तब राजेश खन्ना के नाम पर अमिताभ बच्चन के ज्यादा सीन देख डिस्ट्रीब्यूटर्स ने कदम पीछे खींच लिए. 

3/5

कहा जाता है कि एक सीन फिल्म में ऐसा था, जिसने राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन के बीच दूरियां पैदा कर दी थीं. फिल्म के क्लाइमैक्स में देखने को मिलता है कि राजेश खन्ना का किरदार मर जाता है. एंटरटेनमेंट खबरों की मानें तो असल क्लाइमैक्स यह नहीं था. डायरेक्टर ऋषिकेश मुखर्जी ने फिल्म के क्लाइमैक्स में अमिताभ बच्चन के किरदार की मौत लिखी थी. लेकिन राजेश खन्ना को यह बात पसंद नहीं आई. 

4/5

एंटरटेनमेंट खबरों के अनुसार, राजेश खन्ना का ऐसा मानना था जो क्लाइमैक्स में मरता है वो ही ऑडियंस के दिल में उतरता है. ऐसे में राजेश खन्ना ने जिद्द की और क्लाइमैक्स का सीन बदलवा दिया. अमिताभ बच्चन को सीन बदलने वाली बात बिल्कुल रास नहीं आई. हालांकि फिल्म बनी और क्लाइमैक्स में राजेश खन्ना के किरदार की मौत दिखाई गई. कमाल बात तो यह रही है कि ऑडियंस को राजेश खन्ना के किरदार से ज्यादा अमिताभ बच्चन का किरदार पसंद आया.

5/5

बिग बी का स्टारडम आसमान छूने लगा तो राजेश खन्ना को यह बात बिल्कुल अच्छी नहीं लगी. कहा जाता है,तब राजेश खन्ना ने कसम खाई कि वह कभी अमिताभ बच्चन के साथ काम नहीं करेंगे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़