Advertisement
trendingPhotos2390671
photoDetails1hindi

आज न खींचे एक-दूसरे के बाल, साथ बैठकर देखें ये 6 बेहतरीन फिल्में; जो भाई-बहन के अटूट रिश्ते को करती हैं बयां; बन जाएगा दिन

Bollywood Movies Based On Raksha Bandhan: बॉलीवुड में हर तरह की फिल्में बनाई जाती हैं. जहां फैमिली से लेकर भाई-बहन के रिश्ते को भी सबसे खास जगह दी गई है. रक्षाबंधन के इस खास मौके पर हम आपके लिए कुछ ऐसी बेहतरीन फिल्में लाए हैं, जो भाई-बहन के प्यारे रिश्ते को बहुत सुंदर तरीके से पेश करती हैं. इन फिल्मों इमोशन, प्यार, तकरार और शानदार बॉन्डिंग सब देखने को मिलेगी, जो आपको हंसाएगी भी और थोड़ा इमोशनल भी करेंगी. इन फिल्मों को परिवार के साथ देखकर आप अपना दिन खास बना सकते हैं. इन फिल्मों ने सालों से दर्शकों को भाई-बहन के रिश्ते की अहमियत समझाने में मदद की है.

रक्षाबंधन

1/6
रक्षाबंधन

बॉलीवुड के खिलाड़ी कहे जाने वाले अक्षय कुमार की सितारे भले ही आज थोड़े गर्दिश में चल रहे हैं, लेकिन उन्होंने दर्शकों को अपनी फिल्मों में वो हर रिश्ते के बारे में सिखाया है, जो असल जिंदगी में बेहद मायने रखते हैं. उनकी कई सारी फिल्मों में से एक 'रक्षाबंधन' भी है, जो साल 2022 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में भाई-बहन के रिश्ते की गहराई और मजबूती दोनों बखूबी दिखाया गया है. फिल्म की कहानी बहुत इमोशनल कर देने वाली है, जिसमें अक्षय भाई के किरदार में नजर आ रहे हैं, जो अपनी 5 बहनों की शादी को लेकर मेहनत करते हैं. साथ ही फिल्म में दहेज की प्रथा को भी दिखाया गया है, जिसके चलते उनकी एक बहन की जान चली जाती है. आप इसे जी5 पर देख सकते हैं.

हम साथ साथ हैं

2/6
हम साथ साथ हैं

सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बनी और साल 1999 की आई फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' एक फैमिली ड्रामा है. फिल्म में सलमान खान, सैफ अली खान और मोहनीश बहल तीन भाइयों की जबरदस्त बॉन्डिंग की कहानी को दिखाया गया था, जिनकी एक छोटी बहन नीलम कोठारी होती है. फिल्म में तीनों भाई कैसे एक दूसरे और अपनी बहन के लिए सब कुछ करते हैं. ये फिल्म आज भी दर्शकों के बीच बहुत पसंद की जाती है. 'हम साथ-साथ हैं' को आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं. फिल्म में तब्बू, करिश्मा कपूर और सोनाली बेंद्रे भी नजर आ रहे हैं. 

फिजा

3/6
फिजा

साल 2000 में आई ऋतिक रोशन और करिश्मा कपूर की फिल्म 'फिजा' भाई-बहन के रिश्ते पर आधारित है. इस फिल्म में दोनों की दमदार एक्टिंग देखने को मिलती है. अगर आप इसे देखना चाहते हैं, तो इसको अमेजन प्राइम वीडियो और यूट्यूब पर देख सकते हैं. इस फिल्म की कहानी काफी इमोशनल है और इसे देखकर आपको भाई-बहन के प्यार और संघर्ष को और गहराई से समझने का मौका मिलेगा. अगर आप फैमिली ड्रामा और इमोशनल कहानियों में दिलचस्पी रखते हैं, तो ये फिल्म आपके लिए एक अच्छी चॉइस हो सकती है.

बंधन

4/6
बंधन

साल 1998 में आई इस फिल्म 'बंधन' में भाई-बहन के रिश्ते को बेहद गहराई से दिखाया गया है, जो आपको हंसाएगी भी और रूलाएंगी भी. फिल्म में दोनों के रिश्तों को बखूबी दिखाया गया है. सलमान खान ने इसमें अश्विनी भावे के भाई का किरदार निभाया है. फिल्म में जैकी श्रॉफ भी मुख्य भूमिका में नजर आ रहे हैं. 'बंधन' की कहानी भाई और बहन के गहरे प्यार और अटूट रिश्ते पर आधारित है, जहां भाई-बहन का स्नेह और उनकी आपसी समझ फिल्म की प्रमुख थीम है. फिल्म ने इस अनमोल रिश्ते को खूबसूरती से दर्शाया है. 

सरबजीत

5/6
सरबजीत

साल 2016 में आई फिल्म 'सरबजीत' में रणदीप हुड्डा और ऐश्वर्या राय ने भाई-बहन के गहरे रिश्ते को दिखाया है. ये फिल्म असल जिंदगी पर आधारित है. इसमें रणदीप हुड्डा ने सरबजीत का किरदार निभाया है, जिसे फांसी की सजा मिलती है. फिल्म में ऐश्वर्या राय उनकी बहन के किरदार में नजर आ रही हैं, जो उसे बचाने के लिए हर मुमकिन कोशिश करती है. फिल्म का कहानी बहुत इमोशनल है. आप इस फिल्म को अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं और समझ सकते हैं कि एक बहन कैसे अपने भाई के लिए हर मुमकिन कोशिश कोशिश करती है. 

दिल धड़कने दो

6/6
दिल धड़कने दो

साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म 'दिल धड़कने दो' में रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा ने भाई-बहन का किरदार निभाया है. फिल्म में दोनों के बीच की बेहतरीन बॉन्डिंग को देखने को मिलती है. फिल्म में दोनों के बीच की अच्छी बॉन्डिंग को बखूबी दिखाया गया है. इस फिल्म में विक्रांत मैसी, राहुल बोस, अनिल कपूर, अनुष्का शर्मा, फरहान अख्तर और शेफाली शाह जैसे कई और सितारे भी नजर आते हैं. इस फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़