Advertisement
trendingPhotos2459410
photoDetails1hindi

Ali Khamenei: 'दुश्मन के खिलाफ एकजुट हों मुसलमान', राइफल लेकर खामेनेई ने दी दुनिया को धमकाने वाली तकरीर!

बांग्लादेशी हिंदुओं की दुर्दशा की ओर संकेत कर यूपी के सीएम योगी ने भारतीय हिंदुओं को कहा था कि 'बंटेंगे तो कटेंगे'. लगता है कि ईरानी सर्वोच्च कमांडर खामेनेई को यह बात भा गई है. खामेनेई ने भी अब इजरायल के खिलाफ दुनियाभर के मुसलमानों से एकजुट होने का आह्वान किया है.

तेहरान की ग्रैंड मस्जिद में पढ़ाई नमाज

1/6
तेहरान की ग्रैंड मस्जिद में पढ़ाई नमाज

ईरान के सुप्रीम नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने आज तेहरान की ग्रैंड मस्जिद में नमाज पढ़ाई. इस दौरान अपने संबोधन में खामेनेई ने दुनियाभर के मुसलमानों से एकजुट होने की अपील की. उन्होंने कहा कि ईरान ने इजरायल को जवाब दिया है और आगे भी देता रहेगा. 

 

पांच साल बाद पहुंचे ग्रैंड मस्जिद

2/6
पांच साल बाद पहुंचे ग्रैंड मस्जिद

खामेनेई का तेहरान की ग्रैंड मस्जिद से ये संबोधन इसलिए भी खास है क्योंकि करीब पांच साल बाद उन्होंने यहां आकर आकर नमाज पढ़ाई और अपनी बात रखी है. इससे पहले जनवरी 2020 में वह मस्जिद में जुमे की नमाज पढ़ाने के लिए आए थे.

खामेनेई को सुनने के लिए पहुंची भारी भीड़

3/6
खामेनेई को सुनने के लिए पहुंची भारी भीड़

तेहरान की ग्रैंड मस्जिद में खामेनेई की तकरीर सुनने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी. जहां तक नजर जा रही थी, वहां पर केवल नमाजी ही नजर आ रहे थे. इजरायल से बड़ी जंग की आहट को देखते हुए खामेनेई ने अपने संबोधन में दुनियाभर के मुसलमानों से एकजुट होने की अपील की. 

 

तकरीर देते वक्त साथ में रखी क्लाश्निकोव राइफल

4/6
तकरीर देते वक्त साथ में रखी क्लाश्निकोव राइफल

इजरायल पर ढाई सौ मिसाइल दागने के बाद ईरानी अधिकारियों ने खामेनेई को सेफ एरिया में रखा हुआ था. इसके बाद जुमे को यह उनका पहला सार्वजनिक भाषण था. दुनिया को ईरानी मुस्लिमों की बहादुरी का संदेश देने के लिए खामेनेई ने तकरीर देते वक्त एक क्लाश्निकोव राइफल भी पहली बार अपने साथ रखी.

 

इजरायल को आगे भी देते रहेंगे जवाब- खामेनेई

5/6
इजरायल को आगे भी देते रहेंगे जवाब- खामेनेई

अपनी तकरीर में खामेनेई ने इजरायल पर ईरानी हमले को जायज ठहराया और कहा कि इजरायल को इसी तरह आगे भी जवाब मिलेगा. खामेनेई ने कहा कि हम देरी या जल्दबाजी नहीं करेंगे बल्कि सही वक्त आने पर अपने दुश्मन को पूरी ताकत से जवाब देंगे. 

'दुश्मन के खिलाफ एकजुट रहें मुसलमान'

6/6
'दुश्मन के खिलाफ एकजुट रहें मुसलमान'

यूपी के सीएम योगी के बोल 'बंटेंगे तो कटेंगे' का अपने शब्दों में इस्तेमाल करते हुए खामेनेई ने कहा कि ईरान से लेकर अरब- तुर्क तक दुनियाभर के सभी मुसलमान दुश्मन के खिलाफ एकजुट रहें. दुश्मन दुनिया में युद्ध चाहते हैं. अगर मुसलमान बिखर गए तो इस्लाम खतरे में पड़ जाएगा. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़