Advertisement
trendingPhotos2287704
photoDetails1hindi

अनुष्का-विराट ही नहीं, हॉलीवुड सितारे भी लगा चुके कैंची धाम में हाजिरी, दुनियाभर के सेलिब्रिटी हैं बाबा नीम करौली के भक्त

Neem Karoli Baba Kainchi Dham: भारत के एक फेमस और सम्मानित गुरु नीम करोली बाबा ने सिर्फ देश के ही नहीं, बल्कि विदेशों से भी कई बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज को अपने आश्रम के लिए आकर्षिक किया है. बॉलीवुड सेलेब्स अनुष्का शर्मा, उनके पति विराट कोहली, चंकी पांडे, गुरमीत चौधरी के अलावा इस लिस्ट में हॉलीवुड स्टार्स का नाम भी शामिल है.

कैंची धाम

1/8
कैंची धाम

कुछ वक्त पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और उनके पति भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली अपनी बेटी वामिका के साथ उत्तराखंड के कैंची धाम पहुंचे थे. इसके बाद से ही कैंची धाम और नीम करौली बाबा को लेकर लोगों के बीच तेजी से उत्सुकता बढ़ने लगीं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि कैंची धाम में सिर्फ भारतीय स्टार्स ही नहीं, बल्कि दुनिया भर के सेलिब्रिटी हाजिरी लगाने के लिए पहुंचते हैं.

अनुष्का शर्मा-विराट कोहली

2/8
अनुष्का शर्मा-विराट कोहली

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली जनवरी 2023 में अपनी बेटी वामिका के साथ बाबा नीम करौली के आश्रम कैंची धाम दर्शन के लिए पहुंचे थे. बाबा नीम करौली का आश्रम उत्तराखंड के नैनीताल में स्थित है.

 

जूलिया रॉबर्ट्स

3/8
जूलिया रॉबर्ट्स

हॉलीवुड एक्ट्रेस जूलिया रॉबर्ट्स भी बाबा नीम करौली को मानती हैं. उन्होंने कैंची धाम में आकर दर्शन किए थे. एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि वह बाबा की तस्वीर से इतना प्रभावित हुई थी कि उन्होंने 2009 में हिंदू धर्म अपना लिया था.

चंकी पांडे

4/8
चंकी पांडे

बॉलीवुड अभिनेता भी इस साल अप्रैल में कैंची धाम दर्शनों के लिए पहुंचे थे. चंकी पांडे ने कैंची धाम से कई सारी तस्वीरें भी शेयर की थीं. उन्होंने शिला पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ भी किया था. 

 

जुबिन नौटियाल

5/8
जुबिन नौटियाल

सिंगर जुबिन नौटियाल भी बाबा नीम करौली के दर यानी कैंची धाम गए थे, जहां उन्होंने एक अवध में गाना भी गाया था. उस वक्त जुबिन नौटियाल का गाना गाने वाला वीडियो जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. 

गुरमीत चौधरी

6/8
गुरमीत चौधरी

टेलीविजन एक्टर गुरमीत चौधरी ने साल 2023 में बाबा नीम करौली के आश्रम में दर्शन किए थे. गुरमीत ने आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में बताया था, ''मैं बीते साल में दो बार कैंची धाम नीम करौली बाबा आश्रम में आ चुका है. यह एक दैवीय अनुभव है और यहां आकर मुझे एक अलग ही एनर्जी मिलती है. 

 

स्टीव जॉब्स

7/8
स्टीव जॉब्स

एप्पल के फाउंडर और मशहूर बिजनेसमैन स्टीव जॉब्स ने 2005 में स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी में एक स्पीच दी थी, जिसकी खूब चर्चा हुई थी. इस स्पीच के दौरान स्टीव जॉब्स ने बताया था कि 1974 में वह भारत आए थे और जिस आश्रम में वह रुके थे, वह बाबा नीम करौली का था. इस आश्रम में उन्हें एक आध्यात्मिक शक्ति और शांति मिली, जिसने उनके जीवन को बदल दिया.

मार्क जकरबर्ग

8/8
मार्क जकरबर्ग

फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग उनका इरादा केवल एक दिन के लिए कैंची धाम आश्रम में रुकने का था, लेकिन आध्यात्मिक खिंचाव महसूस होने के कारण वह यहां ज्यादा वक्त के लिए रुके और उन्हें काफी एनर्जी महसूस हुई. पीएम मोदी को दिए एक इंटरव्यू में जकरबर्ग ने खुलासा किया था कि एप्पल के फाउंडर स्टीव जॉब्स ने उन्हें भारत भ्रमण की सलाह दी थी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़