Advertisement
photoDetails1hindi

Aliya Riaz: पाकिस्तान की 'लेडी धोनी', विनिंग सिक्स लगाकर मैच जिताने में माहिर; खूबसूरती देख हार जाएंगे दिल!

Aliya Riaz Pakistani Cricketer: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी अपनी फिनिशिंग के लिए जाने जाते थे. पाकिस्तान की एक महिला खिलाड़ी भी अपने विनिंग सिक्स को लेकर इन दिनों सुर्खियों में छाई हुई है. इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान की टीम के लिए लगातार दो टी20 में मैच फिनिश कर सभी को अपना दीवाना बना लिया है.

1/5

पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम इस समय 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका महिला टीम की मेजबानी कर रही है. इस सीरीज के शुरुआती दोनों मैच पाकिस्तान के नाम रहे हैं. ये दोनों ही मैच आलिया रियाज (Aliya Riaz) ने टीम को जिताएं हैं.

2/5

आलिया रियाज (Aliya Riaz) ने सीरीज का पहला मैच आखिरी गेंद पर चौका लगाकर जिताया था. वहीं, सीरीज के दूसरे मैच में उन्होंने छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई. आलिया रियाज (Aliya Riaz) को इस तरह मैच फिनिश करते देख उनकी तुलना महेंद्र सिंह धोनी से की जा रही है, जो छक्का लगातार मैच जिताने के लिए जाने जाते हैं.

3/5

30 साल की आलिया रियाज (Aliya Riaz) का जन्म 24 सितंबर, 1992 में पाकिस्तान के रावलपिंडी में हुआ था. आलिया रियाज (Aliya Riaz) बल्लेबाजी के साथ-साथ राइट आर्म ऑफ स्पिनर के रूप में भी पहचानी जाती हैं.

4/5

आलिया रियाज (Aliya Riaz) ने अपना पहला इंटरनेशनल मैच 2014 में खेला था. वह अभी तक पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम के लिए 53 वनडे और 74 टी20 मुकाबले खेल चुकी हैं.

5/5

आलिया रियाज (Aliya Riaz) ने 53 वनडे मैचों में 985 रन बनाए हैं और 8 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, 74 टी20 मैचों में आलिया रियाज (Aliya Riaz) 843 रन बना चुकी हैं और 17 विकेट अपने नाम किए हैं. आलिया रियाज (Aliya Riaz) ने अपने करियर में अभी तक 7 अर्धशतक जोड़े हैं.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़