Advertisement
trendingPhotos1879976
photoDetails1hindi

RO से निकलने वाला खराब पानी भी होता है काम का! 99% लोगों को नहीं पता

Uses of RO waste water: RO वाटर प्यूरिफायर अब कई भारतीय घरों में आम हो गए हैं, यह तकनीक पानी से सभी अशुद्धियों को हटा देती है, जिससे यह पीने के लिए सुरक्षित और स्वादिष्ट हो जाता है. हालांकि, RO प्यूरिफिकेशन में एक समस्या यह है कि इसमें पानी की बर्बादी होती है. जब आप RO प्यूरिफायर से पानी निकालते हैं, तो लगभग उतना ही पानी ड्रेन पाइप से बह जाता है. RO से निकलने वाले पानी को अक्सर बेकार समझा जाता है, लेकिन यह एक मूल्यवान संसाधन है जिसका उपयोग कई तरह से किया जा सकता है. आपको बताते हैं कि आप अपने घर पर RO से निकलने वाले पानी का उपयोग कैसे कर सकते हैं...

 

टॉयलेट फ्लश करने के लिए

1/5
टॉयलेट फ्लश करने के लिए

टॉयलेट में फ्लश करने के लिए हर दिन कई गैलन पानी बर्बाद होता है. यह पानी बचाने के लिए, हम आरओ के वेस्ट पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं. आरओ के वेस्ट पानी का उपयोग टॉयलेट में फ्लश करने के लिए किया जा सकता है, और इसका उपयोग बर्तन और फर्श धोने के लिए भी किया जा सकता है. आरओ के वेस्ट पानी में पीने के पानी जैसा स्वाद नहीं होता है, लेकिन यह अन्य घरेलू कार्यों के लिए उपयुक्त है.

पौधों को पानी दें

2/5
पौधों को पानी दें

RO से निकलने वाला पानी पौधों के लिए बहुत अच्छा है क्योंकि यह शुद्ध और निष्फल होता है. यह पौधों को स्वस्थ और मजबूत रहने में मदद करता है.

घर की सफाई करें

3/5
घर की सफाई करें

RO से निकलने वाला पानी घर की सफाई के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है क्योंकि यह गंदगी और तेल को आसानी से हटा देता है. आप इसे फर्श, बाथरूम और रसोई को साफ करने के लिए उपयोग कर सकते हैं.

कार धोएं

4/5
कार धोएं

RO से निकलने वाला पानी कार को धोने के लिए एक सुरक्षित और प्रभावी विकल्प है. यह धूल, मिट्टी और अन्य गंदगी को आसानी से हटा देता है.

जानवरों को नहलाने के लिए

5/5
जानवरों को नहलाने के लिए

RO से निकलने वाला पानी आपके पालतू जानवरों के लिए एक अच्छा है. यह त्वचा को नरम और मुलायम रखने में मदद करता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़