Advertisement
trendingPhotos2290371
photoDetails1hindi

iOS 18 के साथ इस साल iPhone यूजर्स को मिलने वाले 5 धांसू फीचर्स

iOS 18 Features: हाल ही में Apple ने अपना साल का सबसे बड़ा मेगा इवेंट वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC 2024) आयोजित किया था. इस कॉन्फ्रेंस में कंपनी ने iPhones के लिए iOS 18 अपडेट जारी कर दिया है. ये अब तक का सबसे बड़ा बदलाव माना जा रहा है. इस अपडेट में यूजर्स को कई बेहतरीन फीचर्स मिल रहे हैं. आइए आपको इस अपडेट में मिलने वाले फीचर्स के बारे में बताते हैं. 

 

आपकी मर्जी का कंट्रोल सेंटर

1/5
आपकी मर्जी का कंट्रोल सेंटर

iOS 18 में कंट्रोल सेंटर को अब तक का सबसे बड़ा बदलाव मिल रहा है. इसमें म्यूजिक और ऐप्स के लिए और भी ज्यादा कंट्रोल शामिल किए गए हैं. आप बटनों के लेआउट और आकार को भी बदल सकते हैं. नए कंट्रोल सेंटर में कई पेज हैं, जिन्हें आप अपनी पसंद के अनुसार बदल सकते हैं. साथ ही एक नई कंट्रोल गैलरी भी है, जहां से आप ढेर सारे कंट्रोल चुन सकते हैं, जिनमें थर्ड-पार्टी कंट्रोल भी शामिल हैं.

लॉक स्क्रीन पर ज्यादा कस्टमाइजेशन ऑप्शन

2/5
लॉक स्क्रीन पर ज्यादा कस्टमाइजेशन ऑप्शन

लॉक स्क्रीन पहले से ही काफी हद कस्टमाइज थी और अब इसे और भी ज्यादा कस्टमाइज किया जा सकता है. इसका मतलब है कि आप फ्लैशलाइट और कैमरा कंट्रोल को बदल सकते हैं, जो कई सालों से डिफॉल्ट थे. 

बिल्कुल नया फोटो ऐप

3/5
बिल्कुल नया फोटो ऐप

iOS 18 में फोटो ऐप को अब तक का सबसे बड़ा बदलाव मिला है. नया लेआउट आपकी लाइब्रेरी और ग्रिड को एक ही स्क्रीन पर रखता है, जिसमें फिल्टर और टाइम स्केल आपको तस्वीरें ढूंढने में मदद करते हैं. कलेक्शन व्यू आपकी तस्वीरों को ट्रिप या छुट्टियों जैसे थीम के अनुसार व्यवस्थित करता है, साथ ही स्क्रीनशॉट और रसीदों को अपने आप फिल्टर कर देता है. ऐप के ऊपर एक कैरोसेल आपकी पसंदीदा और फीचर्ड तस्वीरों को दिखाएगा. 

टेक्स्ट को करें शेड्यूल

4/5
टेक्स्ट को करें शेड्यूल

iOS 18 अपडेट के साथ आप टेक्स्ट को बाद में भेजने के लिए शेड्यूल कर सकेंगे, मैसेज पर रिएक्ट करने के लिए किसी भी इमोजी या स्टिकर का उपयोग कर सकेंगे और अपने मैसेज को बोल्ड, इटैलिक, अंडरलाइन या स्ट्राइकथ्रू जैसे फॉर्मेट में भी लिख सकेंगे. साथ ही कुछ मजेदार टेक्स्ट इफेक्ट्स भी होंगे जो आपके शब्दों को स्क्रीन पर हिलाते और नाचते हुए दिखाएंगे. 

 

Safari अब वेब पेजों को समराइज कर सकता है

5/5
Safari अब वेब पेजों को समराइज कर सकता है

सफारी अब वेबपेजों पर महत्वपूर्ण जानकारी, जैसे दिशा-निर्देश, लोग, म्यूजिक, फिल्में और टीवी शो को ऑटोमैटिकली हाइलाइट कर सकता है. रीडर मोड को भी नया रूप दिया जा रहा है, जिससे आर्टिकल्स को जल्दी समराइज किया जा सके. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़