Advertisement
trendingPhotos2442427
photoDetails1hindi

11 दोस्तों की रूह कंपा देने वाली सच्ची कहानी, 20 करोड़ के बजट में कमा गई 200 करोड़; IMDb पर भी मिली सबसे हाई रेटिंग

2024 Best Movie Based On True Incident: अगर आप भी सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्में देखना पसंद करते हैं तो आज हम आपको एक ऐसी फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इस साल की बेस्ट फिल्म मानी जा रही है, जो 11 दोस्तों की सच्ची कहानी पर आधारित है. ये एक ऐसी कहानी, जो आपको डराने के साथ-साथ ये एहसास भी कराएगी कि जिंदगी में दोस्तों का होना कितना जरूरी है. खासकर ऐसे दोस्तों का होना जो मौत के समय भी आपको आपकी आखिरी सांस अकेला ना छोड़े. ये फिल्म आपको ओटीटी पर मिल जाएगी. चलिए बताते हैं इस फिल्म के बारे में.

सच्ची कहानी पर बनीं 2024 की बेस्ट फिल्म

1/5
सच्ची कहानी पर बनीं 2024 की बेस्ट फिल्म

हिंदी सिनेमा से लेकर साउथ सिनेमा तक ऐसी कई फिल्में बनी हैं, जो सच्ची कहानियों पर आधारित है. आज हम आपको एक ऐसी ही फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपको ये सोचने पर मजबूर कर देगी कि असल जिंदगी में ये घटा तो उन लोगों के साथ क्या हुआ होगा. इसके साथ ही आपको अपने दोस्तों की अहमियत का भी एहसास होगा. ये फिल्म आपको इमोशनल करने के साथ-साथ डर का अजीब सा एहसास भी कराएगी. हो सकता है कि आप घूमने के शौकीन हैं तो ये शौक कुछ समय के लिए खत्म भी हो जाए. 

इसी साल सिनेमाघरों में हुई थी रिलीज

2/5
इसी साल सिनेमाघरों में हुई थी रिलीज

हम यहां साउथ एडवंचर, ड्रामा और थ्रिलर से भरपूर फिल्म 'मंजुम्मेल बॉयज' की बात कर रहे हैं. ये फिल्म इसी साल 22 जनवरी, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. फिल्म को दर्शकों का इतना शानदार रिस्पॉन्स मिला था कि हर जगह इसकी ही चर्चा हो रही थी. ये फिल्म साउथ के एक गांव के रहने वाले 11 दोस्तों की कहानी है, जो एडवंचर और थ्रिलर के लिए घूमने का प्लान करते हैं, लेकिन इस दौरान उनके साथ कुछ ऐसा हो जाता है, जो उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा होगा. ये फिल्म बेहद शानदार है. 

क्या है फिल्म की कहानी?

3/5
क्या है फिल्म की कहानी?

ये फिल्म साल 2006 में 11 दोस्तों के साथ घटी एक सच्ची घटना पर आधारित असली कहानी है. कहानी कुछ दोस्तों के ग्रुप के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक ट्रिप के लिए कोडाइकनाल घूमने जाते हैं. जहां वो गुणा केव भी देखते हैं. इस दौरान उनका एक दोस्त गुफा के एक बहुत ही गहरे गड्ढे में गिर जाता है. इस गड्ढे में पहले भी कई हादसे हो चुके हैं और जो भी इसमें गिरा उनकी लाश तक किसी को नहीं मिली. इसके बाद ये दोस्त कैसे अपने दोस्त की जान बचाते हैं ये इस फिल्म में दिखाया गया है, जो एक इमोशन भी क्रिएट करता है. 

डर का असली एहसास कराती है फिल्म

4/5
डर का असली एहसास कराती है फिल्म

फिल्म में कई सीन ऐसे भी हैं, जो आपको इमोशनल करने के साथ-साथ डरा भी सकते हैं. जैसे उस लड़के का गहरे गड्ढे में गिर जाना. फिर तेज बारिश होना और पानी का उस गड्ढे में भरना. गड्ढे से जुड़ी भूत प्रेतों की दंतकथाएं. उस गड्ढे को नर्क की रसोई कहा जाता है. पुलिस वालों का मदद में ठीक से योगदान न देना और कई तरह के सीन है. जब आप इस फिल्म को देखेंगे तो आपको खुद ही ये एहसास होगा कि आपके शरीर में सिहरन दौड़ रही है और आपके रोंगटे खड़े हो रहे हैं और डर का एहसास भी होता है. 

ओटीटी पर देख सकते हैं ये दिल दहला देने वाली फिल्म

5/5
ओटीटी पर देख सकते हैं ये दिल दहला देने वाली फिल्म

अगर इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपका भी इस फिल्म को देखने का मन कर रहा है तो आप इस फिल्म को ओटीटी पर दे सकते हैं. फिल्म को थिएटर्स के साथ-साथ ओटीटी पर भी दर्शकों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. साउथ निर्देशक चिदंबरम के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म को आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं. फिल्म में सौबिन शाहिर, श्रीनाथ भासी, बालू वर्गीस, गणपति एस. पोडुवल, लाल जूनियर, दीपक परम्बोल, अभिराम राधाकृष्णन, अरुण कुरियन, खालिद रहमान और शेबिन बेन्सन जैसे कलाकार नजर आ रहे हैं.  

ट्रेन्डिंग फोटोज़