Toshakhana Case: इमरान को लेकर इस्लामाबाद में कोहराम, समर्थकों ने तोड़ीं पुलिस की गाड़ियां, फेंके पत्थर; कोर्ट ने उठाया ये कदम
Advertisement

Toshakhana Case: इमरान को लेकर इस्लामाबाद में कोहराम, समर्थकों ने तोड़ीं पुलिस की गाड़ियां, फेंके पत्थर; कोर्ट ने उठाया ये कदम

Imran Khan News:  इमरान खान के इस्लामाबाद रवाना होने के बाद 10,000 से अधिक पुलिसकर्मियों ने उनके जमान पार्क स्थित आवास में एक बड़ा अभियान चलाया और पार्टी के कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया. इमरान के आवास के एंट्री गेट से बैरियर हटा दिए और उन सभी शिविरों को ढहा दिया, जो पीटीआई कार्यकर्ताओं ने अपने नेता की रक्षा के लिए बनाए थे.

Toshakhana Case: इमरान को लेकर इस्लामाबाद में कोहराम, समर्थकों ने तोड़ीं पुलिस की गाड़ियां, फेंके पत्थर; कोर्ट ने उठाया ये कदम

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान कोर्ट में पेश होने के लिए शनिवार को इस्लामाबाद जूडिशियल कॉम्प्लेक्स पहुंचे, जहां उनके समर्थकों का हुजूम नजर आया. तोशखाना मामले में इमरान खान को कोर्ट के सामने पेश होना था. लेकिन तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए कोर्ट ने इमरान खान को इजाजत दी कि वह कार से ही अटेंडेंस लगा दें. इसके बाद इमरान खान वापस लौट गए. पीएम रहते हुए इमरान खान तोहफा खरीदने को लेकर विवादों में रहे हैं, जिसमें एक महंगी कलाई घड़ी भी शामिल है, जिसे उन्होंने तोशाखाना से रियायती कीमत पर खरीदा और फिर बेचकर मुनाफा कमाया.

इससे पहले उनकी पार्टी पीटीआई के समर्थकों की पुलिस के साथ भिड़ंत हुई. उन्होंने सार्वजनिक संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया. इसके बाद कानून प्रवर्तकों ने इमरान खान के चीफ ऑफ स्टाफ शिबली फराज को हिरासत में ले लिया. लाहौर से इस्लामाबाद आते हुए पूर्व पीएम के काफिले को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. उनकी काफिले की गाड़ी का एक्सीडेंट भी हो गया. 

जैसे ही इमरान खान इस्लामाबाद जूडिशियल कॉम्प्लेक्स पहुंचे तो पूरे इलाके में सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए ताकि कानून एवं व्यवस्था पिछले महीने की तरह न बिगड़े. जियो टीवी के मुताबिक, लेकिन बावजूद इसके पीटीआई कार्यकर्ताओं ने इस्लामाबाद जूडिशियल कॉम्प्लेक्स में अधिकारियों पर पथराव किया. इसके बाद प्रशासन को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. आंसू गैस कोर्ट रूम के अंदर भी फैल गई, जहां इमरान खान को पेश होना था.

यह लगातार दूसरी बार है, जब पीटीआई कार्यकर्ताओं ने कॉम्प्लेक्स के सिक्योरिटी बैरियर को तोड़ दिया और इमरान खान के साथ जबरन अंदर घुस गए. पुलिस सूत्रों ने बताया कि कार्यकर्ता कानून प्रवर्तकों पर आंसू गैस छोड़ रहे थे.  जियो न्यूज के मुताबिक, पीटीआई कार्यकर्ताओं ने तीन पुलिस मोबाइल्स को नुकसान पहुंचाया और गुलेल के जरिए कानून प्रवर्तकों पर हमला किया. इसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े. 

बता दें कि इमरान खान के इस्लामाबाद रवाना होने के बाद 10,000 से अधिक पुलिसकर्मियों ने उनके जमान पार्क स्थित आवास में एक बड़ा अभियान चलाया और पार्टी के कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया. इमरान के आवास के एंट्री गेट से बैरियर हटा दिए और उन सभी शिविरों को ढहा दिया, जो पीटीआई कार्यकर्ताओं ने अपने नेता की रक्षा के लिए बनाए थे. ऐसा बताया जा रहा है कि इस अभियान के दौरान करीब 10 कार्यकर्ता घायल हुए और 30 से अधिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे
 
 

Trending news