Pakistan Politics: इमरान खान की पार्टी से नेताओं का शुरू हुआ पलायन, मरियम नवाज बोलीं - 'गेम ओवर'
Advertisement

Pakistan Politics: इमरान खान की पार्टी से नेताओं का शुरू हुआ पलायन, मरियम नवाज बोलीं - 'गेम ओवर'

Pakistan News: इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद देशभर में हुए हिंसक प्रदर्शनों के बाद सरकार ने पीटीआई के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू की. इसके बाद से पीटीआई छोड़ने वाले नेताओं का तांता लग गया है. 

Pakistan Politics: इमरान खान की पार्टी से नेताओं का शुरू हुआ पलायन, मरियम नवाज बोलीं - 'गेम ओवर'

Maryam Nawaz News: पकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज़ (PML-N) की वरिष्ठ उपाध्यक्ष मरियम नवाज़ ने शुक्रवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ (PTI) के अध्यक्ष इमरान  खान से कहा कि उनकी पार्टी के वरिष्ठ सदस्यों के पलायन के बाद ‘खेल ख़त्म’ हो गया है.

जियो न्यूज के मुताबिक मरियम ने PML-N के युवा सम्मेलन को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के वेहारी में भाषण दिया. अपने संबोधन के दौरान, उन्होंने 9 मई की घटनाओं के बारे में बात की, जिस दिन PTI प्रमुख को गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद देश भर में हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे.

मरियम ने PTI नेताओं द्वारा पार्टी को छोड़ने के मुद्दे तंज सकते हुए कहा कि ऐसा करने वालों की लाइनें लगी  हुई हैं.

जब नेता ही सियार है...
मरियम ने पूर्व पीएम की आलोचना करते हुए कहा, ‘जब नेता ही सियार है तो लोग कैसे खड़े होंगे?’  जियो न्यूज के अनुसार, उन्होंने कहा, ‘आपके लोग खुलासा कर रहे हैं कि इमरान खान 9 मई [घटनाओं] का मास्टरमाइंड है.’

जियो न्यूज के मुताबिक, रावलपिंडी में जनरल हेडक्वार्टर और लाहौर कॉर्प्स कमांडर हाउस (जिन्ना हाउस) सहित नागरिक और सैन्य संस्थानों पर हमलों के बाद जब सुरक्षा बलों ने पार्टी के खिलाफ कार्रवाई शुरू की तो PTI से नेताओं का पलायन शुरू हो गया.

9 मई घटनाओं के बाद पार्टी के 70 से अधिक वकीलों और नेताओं ने PTI से नाता तोड़ लिया है.

इमरान सरकार से बातचीत को तैयार
इस बीच PTI प्रमुख मरान खान ने शुक्रवार को राज्य के अधिकारियों से तत्काल बातचीत की अपील की. पाकिस्तान स्थित द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार ने बताया कि खान के शीर्ष सहयोगियों और समर्थकों पर कार्रवाई के बीच उन पर दबाव बढ़ गया है, जिसमें हजारों लोगों को गिरफ्तार किया गया. वहीं ही कई नेताओं ने उनकी पार्टी छोड़ दी.

पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने यूट्यूब पर लाइव टॉक में कहा, ‘मैं बातचीत के लिए अपील करना चाहता हूं क्योंकि वर्तमान में जो हो रहा है वह समाधान नहीं है.‘

Trending news