Pakistan: PPP के साथ दोस्ती चाहते हैं इमरान खान, लीक ऑडियो से खुली पोल, जरदारी बोले- ये नामुमकिन
Advertisement
trendingNow11200841

Pakistan: PPP के साथ दोस्ती चाहते हैं इमरान खान, लीक ऑडियो से खुली पोल, जरदारी बोले- ये नामुमकिन

Asif Ali Zardari on leaked audio: इस लीक ऑडियो क्लिप से पाकिस्तान की राजनीति में पीपीपी (PPP) और इमरान खान की पार्टी पीटीआई के बीच दोस्ती की अटकलें लगाई जा रही हैं. PPP चेयरमैन आसिफ अली जरदारी ने जहां किसी भी पैचअप से इनकार किया है. वहीं PTI ने इसे फर्जी क्लिप बताया है.

फाइल फोटो

Riaz Malik-Asif Ali Zardari leaked audio recording: पाकिस्तान (Pakistan) में एक लीक हुई ऑडियो क्लिप (Audio Clip) ने इस्लामाबाद के सियासी गलियारों में भूचाल ला दिया है. इस क्लिप में पीपीपी (PPP) के नेता आसिफ अली जरदारी और देश के सबसे बड़े रियल स्टेट कारोबारी मलिक रियाज (Malik Riaz) के बीच हुआ एक संवाद है. आपको बता दें कि मलिक, इमरान खान (Imran Khan) के करीबी हैं. इसलिए कयास लगाए गए कि पीटीआई (PTI) नेता इमरान खान किसी न किसी तरह जरदारी से पैचअप करना चाहते हैं.

ऑडियो क्लिप की पुष्टि नहीं

ऑडियो की तारीख और वक्त यानी ये संवाद कब हुआ है इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हुई है. कुल 32 सेकेंड की इस बातचीत में रियाज को ये कहते हुए सुना जा सकता है कि इमरान खान ने उनसे दोनों नेताओं के बीच मध्यस्थता कराने की गुजारिश की है.

ऑडियो क्लिप की ट्रांस स्क्रिप्ट

जरदारी: हेलो.
मलिक: अस्सलामुअलिकुम सर.
जरदारी: वालेकुम. खैरियत!
मलिक: सर, बस उस मामले की खबर देना चाहता था जो पहले बताया था. आपने बोला था बाद में बात करेंगे. तो बस ये कहना चाहता हूं कि खान ने आपके और उनके बीच समझौता कराने के बावत कई बार पैगाम भेजा है. आज भी उसने कई मैसेज किए.
जरदारी: अब ये नामुमकिन है.

तो पढ़ा आपने कैसे अचानक लाहौर से लेकर कराची तक हलचल मच गई. मुल्क की सियासत में जरदारी की पार्टी पीपीपी और इमरान खान की पार्टी पीटीआई के बीच दोस्ती की अटकलें लगने लगीं. बात निकली तो दूर तक गई हांलाकि ये जरूर साफ हो चुका था पीपीपी के चेयरमैन आसिफ अली जरदारी ने किसी भी तरह के पैचअप से इनकार कर दिया.

ये भी पढ़ें- Shehbaz Sharif: 'मैं तो मजनू हूं'... कोर्ट में ऐसा क्यों बोले पाकिस्तानी PM शहबाज शरीफ, जानें पूरा मामला

पीटीआई ने क्लिप को फर्जी बताया

इस क्लिप के वायरल होने के बाद इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने इसे फर्जी और एडिटेड क्लिप बताते हुए पूरे मामले को बकवास करा दिया है. इस क्लिप को लेकर पूछे गए सवाल पर प्रतिकिया देते हुए इमरान खान की कैबिनेट में मंत्री रह चुके शाह महमूद कुरैशी ने भी इसे एडिटेड क्लिप बताया है.

दरअसल पाकिस्तान में सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों दबाव में हैं. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पीएम शहबाज शरीफ जमानत पर हैं. वहीं इमरान खान पर भी सत्तापक्ष का दबाव बढ़ता जा रहा है. इसका असर उनकी इस्लामाबाद को घेरने वाली रैली पर भी दिख रहा है.

Trending news