Pakistan Terrorism: खैबर पख्तून्ख्वा में आठ आतंकी ढेर, क्या आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान वास्तव में है गंभीर या दिखावा
Advertisement
trendingNow11980469

Pakistan Terrorism: खैबर पख्तून्ख्वा में आठ आतंकी ढेर, क्या आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान वास्तव में है गंभीर या दिखावा

पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने खैबर पख्तूनख्वां इलाके में आठ आतंकियों को मार गिराया है. लेकिन यहां सवाल यह है कि क्या पाकिस्तान वास्तव में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में गंभीर है या सिर्फ दिखावे के लिए वो इस तरह की कार्रवाई करता है.

Pakistan Terrorism: खैबर पख्तून्ख्वा में आठ आतंकी ढेर, क्या आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान वास्तव में है गंभीर या दिखावा

Terrorism in Pakistan:  क्या आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान संजीदा है. या सिर्फ दिखावे के लिए वो महज कुछ कार्रवाई कर देता है. दरअसल यह सवाल इसलिए भी उठ खड़ा होता है कि एक तरफ तो वो खुद को आतंकवाद से पीड़ित बताता है. लेकिन भारत में आतंकियों को समर्थन देने से बाज नहीं आता. इन सबके बीच खैबर पख्तून्खवा इलाके में आठ आतंकियों को मारने का दावा किया है.

केपीके में मारे गए 8 आतंकी

आईएसपीआर का कहना है कि दक्षिण वजीरिस्तान जिले में एक खुफिया जानकारी के आधार पर चलाए गए एक अभियान के दौरान सुरक्षा बलों की कार्रवाई में आठ आतंकवादी मारे गए.आईएसपीआर ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद जिले के सारारोधा इलाके में अभियान चलाया गया था. अभियान के दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई थी जिसमें आठ आतंकवादी मारे गए. पाकिस्तान के इस इलाके में तालिबान आतंकियों का बोलबाला है. तालिबान समय समय पर पाकिस्तान की हुकुमत को धमकी भी देता रहता है. हाल के दिनों में पाकिस्तान और तालिबान सरकार के बीच तल्खी बढ़ी भी है. 

क्या कहते हैं जानकार

आईएसपीआर के मुताबिक मारे गए आतंकवादी सुरक्षा बलों और निर्दोष आम लोगों के खिलाफ कई आतंकी गतिविधियों में शामिल रहे हैं. आतंकवादियों के पास से हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक भी बरामद किए गए।उसने कहा कि सुरक्षा बल पाकिस्तान से आतंकवाद को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. पाकिस्तान फौज का यह भी कहना है कि आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई जारी है. दहशतगर्दों के सफाए के लिए धारदार तरीके से अभियान को आगे बढ़ाया जाएगा. जानकार बताते हैं कि पाकिस्तान ने जो कुछ किया है उसका भुगतान कर रहा है. लेकिन उसकी यह लड़ाई दिखावे वाली है. अगर वो वास्तव में गंभीर होता है तो भारत में आतंकियों को एक्सपोर्ट नहीं करता. जब भारत लश्कर और जैश से जुड़े आतंकियों के खिलाफ पुख्ता कार्रवाई की बात करता है तो पाकिस्तान किस तरह की चालबाजी करता है उसके बारे में दुनिया वाकिफ है. पाकिस्तान आगे भी इस तरह की कार्रवाई को अंजाम देकर यह संदेश देने की कोशिश करेगा कि वो कितना गंभीर है.

Trending news