Pakistan Economic Crisis: डूबते पाकिस्तान की नैया बचाने आगे आया ये देश! बना रहा भारी निवेश का ऐलान
Advertisement

Pakistan Economic Crisis: डूबते पाकिस्तान की नैया बचाने आगे आया ये देश! बना रहा भारी निवेश का ऐलान

Pakistan Financial Crisis: पाकिस्तान (Pakistan) के आर्थिक हालात लगातार खराब हो रहे हैं. सरकारी खजाना खाली है. ऐसे मुश्किल समय में पाकिस्तान की मदद उसका दशकों पुराना दोस्त करने की सोच रहा है.

पाकिस्तान की आर्थिक मदद कर सकता है यूएई

UAE President Pakistan Visit: पाकिस्तान (Pakistan) इस वक्त गंभीर आर्थिक संकट (Economic Crisis) से परेशान है. इस बीच, संयुक्त अरब अमीरात (UAE) पाकिस्तान की डूबती नैया को बचा सकता है. यूएई के प्रेसिडेंट शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने पाकिस्तान में भारी निवेश करने का संकेत दिया है. यूएई की सरकार पाकिस्तान में इन्वेस्टमेंट के दायरे को बढ़ाने की प्लानिंग कर रही है. पाकिस्तान का खजाना खाली है और उसको इस वक्त भारी विदेशी निवेश की जरूरत है. ऐसे में यूएई पाकिस्तान के लिए आगे आ सकता है.

पाकिस्तान में हो सकता है भारी निवेश

जियो न्यूज़ के मुताबिक, एक निजी दौरे पर यूएई के राष्ट्रपति जायद अल नाहयान पाकिस्तान पहुंचे और पीएम शहबाज शरीफ के साथ द्विपक्षीय वार्ता की. सूत्रों ने राष्ट्रपति जायद अल नाहयान के हवाले से कहा कि तैयार रहिए, पाकिस्तान में यूएई भारी निवेश करेगा.

दशकों पुराने हैं UAE-पाकिस्तान के रिश्ते

यूएई के राष्ट्रपति जायद अल नाहयान ने कहा कि दोनों देशों में भाईचारे के रिश्ते काफी पुराने हैं. उनके पिता ने पाकिस्तान और यूएई के द्विपक्षीय संबंधों की नींव को रखा था. राष्ट्रपति जायद अल नाहयान ने पीएम शहबाज शरीफ को आश्वासन दिया है कि पाकिस्तान के साथ यूएई हमेशा खड़ा रहेगा.

नाहयान-शहबाज की मुलाकात में दिखी गर्मजोशी

सूत्रों ने बताया कि यूएई के राष्ट्रपति जायद अल नाहयान जब पाकिस्तान पहुंचे तो उन्होंने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के प्रति अपनी गर्मजोशी दिखाई और उन्हें अपने प्राइवेट जेट में ले गए. दोनों देशों में रिश्तों के और मजबूत होने की उम्मीद है.

गौरतलब है कि यूएई ने पाकिस्तान को बीते 12 जनवरी को 1 अरब डॉलर कर्ज देने और मौजूदा कर्ज 2 अरब डॉलर को रोल ओवर करने पर सहमति जताई थी. यूएई ने पाकिस्तान को कुछ राहत भी दी है. बता दें कि विनाशकारी बाढ़ ने पाकिस्तान में भारी बर्बादी की है. इससे पाकिस्तान को 30 अरब डॉलर से ज्यादा का नुकसान हुआ है.

(इनपुट -आईएएनएस)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news