Pakistan Political Crisis: मुश्किल में आए Imran Khan, फिर जारी हुआ गैर-जमानती वारंट; जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow11632009

Pakistan Political Crisis: मुश्किल में आए Imran Khan, फिर जारी हुआ गैर-जमानती वारंट; जानिए पूरा मामला

Imran Khan Latest News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान एक बार फिर से मुश्किलों में घिरते हुए नजर आ रहे हैं. पाकिस्तान की एक कोर्ट ने इमरान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है. इमरान पर एक महिला जज को धमकाने का आरोप लगा है.

फाइल फोटो

Imran Khan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान एक बार फिर से मुश्किलों में घिरते हुए नजर आ रहे हैं. आपको बता दें कि इमरान खान के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है. इमरान पर आरोप है कि उन्होंने एक महिला जज को धमकाया है. मामले की सुनवाई करते हुए मलिक अमान ने इमरान के पेशी से छूट की याचिका को खारिज कर दिया. इमरान खान के खिलाफ जारी गैर जमानती वारंट में उन्हें 18 अप्रैल को कोर्ट में पेश होने के लिए निर्देश दिया गया है. गौरतलब है कि 24 मार्च को हुई सुनवाई में इमरान खान ने गैर-जमानती वारंट को जमानती वारंट में बदलवा लिया था. इसके बाद 29 मार्च को इमरान खान को कोर्ट के सामने पेश होना था लेकिन इमरान खान कोर्ट में पेश नहीं हो सके थे.

देश को दिवालियापन की ओर ले जाने का आरोप

महिला जज को धमकाने के अलावा इमरान पर पाकिस्तान के वर्तमान प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भी गंभीर आरोप लगाए हैं. पाक पीएम शहबाज शरीफ ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर आरोप लगाया कि इमरान ने देश को दिवालियापन की ओर धकेल दिया है और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के मुखिया इमरान खान जब तक अपनी गलतियों को स्वीकार नहीं कर लेते हैं और सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांग लेते हैं, तब तक सरकार और उनके बीच कोई बातचीत नहीं होगी.

शरीफ ने लगाए गंभीर आरोप

पाकिस्तानी मीडिया की मानें तो प्रधानमंत्री शरीफ ने मंगलवार को ‘नेशनल असेम्बली’ को संबोधित करते हुए, इमरान खान को धोखेबाज करार दिया और कहा कि ऐसे किसी भी व्यक्ति से बात करना असंभव है, जिसने देश को लूटा हो, न्यायपालिका पर हमला किया हो और जिसने संविधान और न्याय पर भरोसा नहीं किया. पाकिस्तान के समक्ष मौजूद प्रमुख मुद्दों पर चर्चा करने और उन मुद्दों से निपटने के लिए दिशानिर्देश मुहैया कराने के लिए पिछले सप्ताह पाकिस्तानी संसद का संयुक्त सत्र बुलाया गया था. शरीफ ने कहा कि मेरा मानना ​​है कि उस व्यक्ति के साथ कोई बातचीत नहीं की जा सकती है जो हर चीज पर भले ही वह कोविड-19 हो, देश में आतंकवाद की स्थिति हो, शीर्ष समिति की बैठक हो या कश्मीर सम्मेलन हो और हर बार बातचीत के निमंत्रण को लगातार अस्वीकार करता रहा है.

(इनपुट: एजेंसी)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news