Pakistan New Army Chief: पाकिस्तान में नए आर्मी चीफ पर सियासी बवाल, इमरान खान ने नवाज शरीफ के लिए कह दी ये बात
Advertisement

Pakistan New Army Chief: पाकिस्तान में नए आर्मी चीफ पर सियासी बवाल, इमरान खान ने नवाज शरीफ के लिए कह दी ये बात

Pakistan News: इमरान खान ने कहा कि शहबाज शरीफ अपने 'फरार' भाई की सलाह से पाकिस्तान के लिए जरूरी निर्णय लेने के लिए लंदन गए थे. नवाज शरीफ ने 30 साल तक देश को लूटा, वह सेना प्रमुख की नियुक्ति, चुनाव की तारीख और कार्यवाहक व्यवस्था के बारे में फैसला करेगा.

Pakistan New Army Chief: पाकिस्तान में नए आर्मी चीफ पर सियासी बवाल, इमरान खान ने नवाज शरीफ के लिए कह दी ये बात

Imran Khan Vs Nawaz Sharif: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने दोहराया है कि मौजूदा गठबंधन सरकार योग्यता के आधार पर अगले सेना प्रमुख की नियुक्ति नहीं करेगी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कि, पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ ऐसा नहीं होने देंगे. एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, खान ने पीटीआई के लंबे मार्च को वर्चुअली संबोधित करते हुए कहा, जो योग्यता के आधार पर है, उसे अगला सेना प्रमुख बनना चाहिए, लेकिन नवाज शरीफ ऐसा नहीं होने देंगे क्योंकि वह लूटी हुई संपत्ति को बचाने के लिए संस्थानों को नियंत्रित करना चाहते हैं.

इमरान ने बोला हमला

खान ने दावा किया कि पीएमएल-एन का लूटी हुई संपत्ति को बचाने और जवाबदेही से बचने के लिए राज्य संस्थानों को प्रभावित करने का इतिहास रहा है. उन्होंने कहा, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री (शहबाज शरीफ) अपने भाई से मिलने के लिए ब्रिटेन जा रहे हैं, जो फरार है और इलाज की आड़ में लंदन भाग गया है. खान ने कहा कि शहबाज शरीफ अपने 'फरार' भाई की सलाह से पाकिस्तान के लिए जरूरी निर्णय लेने के लिए लंदन गए थे. एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, वह (नवाज शरीफ) जिसने 30 साल तक देश को लूटा, वह सेना प्रमुख की नियुक्ति, चुनाव की तारीख और कार्यवाहक व्यवस्था के बारे में फैसला करेगा.

इमरान ने कहा, कोई सोच भी नहीं सकता कि सभ्य समाज में ऐसा हो सकता है क्योंकि वहां कानून का शासन है. खान ने कहा कि लंदन में जो फैसले लिए जा रहे हैं उनका मकसद संस्थानों को मजबूत करना नहीं है क्योंकि शरीफ परिवार योग्यता में विश्वास नहीं करता है. नवाज शरीफ ने रिश्वत लेकर पंजाब पुलिस में अपराधियों की भर्ती की थी. उन्होंने (पीएमएल-एन) जजों को खरीदने की कोशिश की और पूर्व मुख्य न्यायाधीश सज्जाद अली पर हमला किया क्योंकि वह उनके नियंत्रण में नहीं थे. 

इमरान के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ी

दूसरी ओर, इमरान खान की सुरक्षा चिंताओं को देखते हुए उनके लाहौर स्थित आवास के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर दी गई है. विशेष शाखा के सुरक्षा अलर्ट जारी किए जाने के बाद लाहौर के जमां पार्क इलाके में पूर्व प्रधानमंत्री के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई. रिपोर्ट में कहा गया है कि जमां पार्क के आने और जाने वाले रास्ते पर चेक-पोस्ट भी स्थापित किए गए हैं और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अधिक सुरक्षा कैमरे लगाए गए हैं. पूर्व प्रधानमंत्री के आवास पर आने वाले लोगों का रिकॉर्ड रखने के लिए एक विशेष डेस्क भी स्थापित किया गया है. अधिकारियों ने आने वाले रास्ते पर जांच के लिए महिला पुलिस अधिकारियों को भी तैनात किया है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news