Pakistan: नवाज शरीफ की वतन वापसी नजदीक, पाकिस्तान में सियासत गरमाई, संभालेंगे पार्टी की कमान
Advertisement
trendingNow11841628

Pakistan: नवाज शरीफ की वतन वापसी नजदीक, पाकिस्तान में सियासत गरमाई, संभालेंगे पार्टी की कमान

Pakistan News: पाकिस्तान की राजनीति में आने वाले दिनों में हलचल देखने को मिल सकती है. पहला कारण यह है कि पड़ोसी देश में सभी पार्टियां चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई हैं. पाकिस्तान में आने वाले महीनों में कभी चुनाव का ऐलान हो सकता है.

Pakistan: नवाज शरीफ की वतन वापसी नजदीक, पाकिस्तान में सियासत गरमाई, संभालेंगे पार्टी की कमान

Pakistan News: पाकिस्तान की राजनीति में आने वाले दिनों में हलचल देखने को मिल सकती है. पहला कारण यह है कि पड़ोसी देश में सभी पार्टियां चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई हैं. पाकिस्तान में आने वाले महीनों में कभी चुनाव का ऐलान हो सकता है. इस बीच खबर यह आ रही है कि 2019 से ब्रिटेन में रह रहे पूर्व पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ वतन वापसी करने वाले हैं. पाकिस्तान की मीडिया ने नवाज की वापसी के संकेत दिए हैं.

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के 15 अक्टूबर को लंदन से स्वदेश लौटने की संभावना है. स्थानीय मीडिया में शुक्रवार को आई एक खबर में यह जानकारी दी गयी है. नवाज शरीफ के भाई और पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने नवाज के लौटने की घोषणा की थी. नवाज शरीफ नवंबर 2019 से ब्रिटेन में रह रहे हैं. उन्हें 2018 में अल-अजीजिया मिल्स और एवेनफील्ड भ्रष्टाचार मामलों में दोषी ठहराया गया था.

नवाज शरीफ अल-अजीजिया मिल्स मामले में लाहौर की कोट लखपत जेल में सात साल की कैद की सजा काट रहे थे. उन्हें 2019 में चिकित्सा आधार पर लंदन जाने की अनुमति दी गई थी. जियो न्यूज ने लंदन से नवाज शरीफ के पारिवारिक सूत्रों के हवाले से बताया कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख के 15 अक्टूबर को पाकिस्तान लौटने की उम्मीद है.

सूत्रों के मुताबिक अक्टूबर के मध्य की तारीख नवाज, शहबाज और लंदन में उनके परिवार के करीबी सदस्यों द्वारा तय की गई थी. इस महीने की शुरुआत में पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज़ ने कहा था कि उनके भाई नवाज़ अपने लंबित अदालती मामलों का सामना करने और आम चुनाव के लिए पार्टी के अभियान का नेतृत्व करने के लिए सितंबर में पाकिस्तान लौटेंगे.

हालांकि, पाकिस्तान निर्वाचन आयोग (ईसीपी) द्वारा नयी जनगणना के आधार पर निर्वाचन क्षेत्रों का नए सिरे से परिसीमन करने का निर्णय लेने के बाद शरीफ के आने की योजना बदल दी गई.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news