Imran Khan News: मुसीबत में फंसे इमरान खान, PTI पर बैन लगाने की तैयारी; पाक मंत्री ने किया ऐलान
Advertisement

Imran Khan News: मुसीबत में फंसे इमरान खान, PTI पर बैन लगाने की तैयारी; पाक मंत्री ने किया ऐलान

Imran Khan Party Banned: पाकिस्तान में राजनीतिक संकट गहराता जा रहा है. इसी बीच पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने एक बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि इमरान खान की पार्टी पीटीआई पर पाकिस्तान सरकार बैन लगाने का विचार कर रही है.

फाइल फोटो

Imran Khan And Pak Government: भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में दिन-प्रतिदिन राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक संकट अपने चरम की ओर बढ़ता जा रहा है लेकिन इस बीच शहबाज सरकार पाकिस्तान में अपना वजूद बचाने पर काम कर रही है. सेना की सहायता से सत्ता में काबिज हुई पाकिस्तान की वर्तमान सरकार इमरान खान की पार्टी पीटीआई पर बैन लगाने का सोच रही है. इसका ऐलान खुद पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने किया है. पाक के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने बुधवार को इमरान खान की गिरफ्तारी के खिलाफ 9 मई के विरोध प्रदर्शन पर कहा है कि जैसे-जैसे देश का राजनीतिक संकट गहराता जा रहा है, पाकिस्तान की मौजूदा सरकार पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पर संभावित प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रही है.

संसद के पास जाएगा प्रस्ताव

पाक के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि अगर पाक सरकार PTI पर प्रतिबंध लगाने का फैसला करती है तो इस मामले को मंजूरी के लिए संसद के पास भेजा जाएगा. अदालत के आदेशों के अनुसार, जमानत पर रिहा होने से पहले 9 मई को खान की गिरफ्तारी से देश में राजनीतिक अस्थिरता के बीच यह कदम उठाया गया है.

इमरान खान की गिरफ्तारी से बिगड़े हालात

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान के हालात बद से बदतर हो गए थे इस दौरान उनके समर्थक और पीटीआई कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए लेकिन देखते ही देखते यह प्रदर्शन हिंसक हो गया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने सैन्य प्रतिष्ठानों और इमारतों सहित सार्वजनिक और निजी संपत्तियों पर हमला किया और जमकर आगजनी की. प्रदर्शन के दौरान  लाहौर में कॉर्प कमांडर हाउस को जला दिया गया था. जिसे जिन्ना हाउस भी कहा जाता है. तब से, सशस्त्र बलों ने पाकिस्तान सेना अधिनियम और आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम सहित संबंधित कानूनों के तहत विरोध प्रदर्शनों के दिन आगजनी करने वालों और राज्य विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों पर मुकदमा चलाने का फैसला किया.

(इनपुट: एजेंसी)

Trending news