Pakistan: कभी राष्ट्रपति भवन में रोमांस करते पकड़े गए थे! अब यहां एक साथ काम कर रहे, दोनों हैं मंत्री
Advertisement
trendingNow11762532

Pakistan: कभी राष्ट्रपति भवन में रोमांस करते पकड़े गए थे! अब यहां एक साथ काम कर रहे, दोनों हैं मंत्री

Bilawal Bhutto, Hina Rabbani Khar: पाकिस्तान में शहबाज शरीफ की अगुवाई वाली गठबंधन सरकार में दो मंत्री ऐसे हैं, जिनके प्यार के किस्सों ने किसी जमाने में वहां की राजनीति को हिलाकर रख दिया था.

Pakistan: कभी राष्ट्रपति भवन में रोमांस करते पकड़े गए थे! अब यहां एक साथ काम कर रहे, दोनों हैं मंत्री

Hina Rabbani Khar Bilawal Bhutto Story: पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की गिनती मोस्ट इजिलिबल बैचलर्स में होती है. उनके रोमांस के किस्से बड़ी दिलचस्पी से सुने-सुनाए जाते हैं. यूं तो अक्सर उनका नाम किसी न किसी नई हस्ती के साथ जुड़ता रहा है. लेकिन यहां पर बात हिना रब्बानी खार और बिलावल भुट्टो की जिनको लेकर कई साल पहले देश के सियासी गलियारों में भूचाल आ गया था. दोनों के बीच रोमांस की बात लीक होने की बात बढ़ते बढ़ते फतवे तक पहुंच गई थी. जिसके बाद दोनों नेताओं ने किसी फिल्मी स्क्रिप्ट की तरह एक-दूसरे से दूरी बना ली थी.

'वक्त का पहिया ऐसा घूमा आज कोई कुछ नहीं कहता'

हालांकि तब किसी ने ये सोचा भी नहीं था कि एक वक्त ऐसा भी आएगा, जब ये दोनों दिग्गज फिर एक साथ एक ही जगह पूरे दमखम से ऐसा काम करेंगे कि कोई उन पर उंगली तक नहीं उठा पाएगा. समय का पहिया घूमा तो हुआ भी ठीक ऐसा अब दोनों विदेश मंत्रालय में मंत्री हैं और साथ-साथ काम करते हुए पूरे पाकिस्तान की विदेश नीति तय करने में अहम भूमिका निभाते हैं.

उस दौर की वो कहानी

11 साल पहले बांग्लादेशी अखबार 'द वीकली ब्लिट्ज' ने अपनी एक रिपोर्ट में ये छापकर सनसनी मचा दी थी कि तत्कालीन विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार और तत्कालीन पाकिस्तानी राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के बेटे बिलावल भुट्टो के बीच प्रेम प्रसंग है. उसी रिपोर्ट में लिखा था कि 24 साल के बिलावल उम्र में खुद से बड़ी हिना से निकाह करके स्विटजरलैंड में बसने की तैयारी में हैं. आसिफ अली जरदारी ने ही दोनों को राष्ट्रपति भवन में आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा था. दबते छुपते ये बाद ऐसी लीक हुई कि कुछ मौलवियों ने हिना के खिलाफ फतवा जारी करने की धमकी दे डाली थी. हालांकि तब तत्कालीन विदेश मंत्री ने कहा था कि उन्हें किसी की भी परवाह नहीं है. हालांकि मामला सियासी घरानों से जुड़ा था तो उसे बड़ी सावधानी से दबा दिया गया था. 

आज देखिए बिलावल विदेश मंत्री हैं और हिना रब्बानी खार उन्हीं के महकमे यानी विदेश मंत्रालय में जूनियर मंत्री हैं. 

Trending news