Hafiz Saeed को झटका! बकरीद पर ये करके नहीं कमा पाएगा पैसा, 84 संगठनों पर लगी रोक
Advertisement

Hafiz Saeed को झटका! बकरीद पर ये करके नहीं कमा पाएगा पैसा, 84 संगठनों पर लगी रोक

Bakrid 2023: पाकिस्तान (Pakistan) सरकार ने आतंकी हाफिज सईद (Hafiz Saeed) पर लगाम कस दी है. बकरीद पर सरकार ऐसा फरमान लाई है जिससे आतंकी की कमाई पर रोक लगेगी.

Hafiz Saeed को झटका! बकरीद पर ये करके नहीं कमा पाएगा पैसा, 84 संगठनों पर लगी रोक

Pakistan News: बकरीद (Bakrid) पर आतंकी हाफिज सईद (Hafiz Saeed) को तगड़ा झटका लगा है. पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब (Punjab) प्रांत की सरकार ने 84 प्रतिबंधित संगठनों की एक लिस्ट जारी की है, जो बकरीद पर कुर्बान पशुओं के अवशेष इकट्टा नहीं कर सकेंगे. हैरानी की बात ये है कि इनमें साल 2008 के मुंबई टेररिस्ट अटैक के मास्टरमाइंड हाफिज सईद नेतृत्व वाले संगठन जमात-उद-दावा (JuD) की 10 तथाकथित धर्मार्थ शाखाएं (Charitable Branches) भी शामिल हैं.

हाफिज सईद की कमाई पर रोक

बता दें कि इस्लाम को मानने वाले आज बकरीद का त्योहार मना रहे हैं. पाकिस्तान में लाखों पशुओं की लोग आज कुर्बानी करते हैं. चौंकाने वाला ये भी है कि पाकिस्तान आतंकवादी गुट उन जानवरों के अवशेष इकट्ठा करके उन्हें बेचते हैं और पैसा जुटाते हैं. पर इस बार बकरीद पर वो ऐसा नहीं कर पाएंगे.

बैन गुटों की मदद पर होगा एक्शन

पंजाब प्रांत के गृह विभाग ने लोकल अखबारों में 84 प्रतिबंधित संगठनों की लिस्ट के साथ एक नोटिफिकेशन प्रकाशित करावाया है. नोटिफिकेशन में चेतावनी दी गई है कि अगर कोई प्रतिबंधित संगठनों को किसी प्रकार की वित्तीय मदद (कैश या कुर्बान पशुओं के अवशेष) देगा तो उसके खिलाफ आतंकवाद रोधी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया जाएगा. उसके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा.

हाफिज सईद के इन संगठनों पर लगा बैन

गौरतलब है कि नोटिफिकेशन में खासतौर से इस बात का उल्लेख किया गया है कि 84 प्रतिबंधित संगठनों में से 10 आतंकी हाफिज सईद नेतृत्व वाले संगठन जमात-उद-दावा जेयूडी की धर्मार्थ शाखाएं हैं. बैन की लिस्ट में अल-नफल ट्रस्ट लाहौर, अल-दावतुल इरशाद पाकिस्तान, इदारा खिदमत-ए-खल्क लाहौर, अल-मदीना फाउंडेशन, अल हंद ट्रस्ट फैसलाबाद, फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन अल-फजल फाउंडेशन, अल आइसर फाउंडेशन, लाहौर और माज़ बिन जबल एजुकेशन ट्रस्ट का नाम भी है.

(इनपुट- भाषा)

जरूरी खबरें

Corona से हुई 70 लाख मौतों का जिम्मेदार है चीन! दावे से छिड़ सकता Third World War
खालिस्तानी आतंक पर भारत की कनाडा को खरी-खरी, अलगाववादियों पर एक्शन लो वरना...

Trending news