Pakistan News: अचानक पाकिस्तान क्यों पहुंचीं एंजेलिना जोली? सामने आई ये बेहद चौंकाने वाली वजह
Advertisement
trendingNow11361738

Pakistan News: अचानक पाकिस्तान क्यों पहुंचीं एंजेलिना जोली? सामने आई ये बेहद चौंकाने वाली वजह

Angelina Jolie: एंजेलिना जोली विनाशकारी बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए पाकिस्तान का दौरा कर रही हैं. देश भर में भारी बारिश और बाढ़ ने 33 मिलियन लोगों को प्रभावित किया है.

Pakistan News: अचानक पाकिस्तान क्यों पहुंचीं एंजेलिना जोली? सामने आई ये बेहद चौंकाने वाली वजह

Angelina Jolie in Pakistan: हॉलीवुड स्टार एंजेलिना जोली पाकिस्तान में विनाशकारी बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए मंगलवार को पाकिस्तान पहुंचीं हैं. एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार एंजेलिना पाकिस्तान के दादू में लैंड की हैं. जिसके बाद वे बाढ़ प्रभावित लोगों से मिलीं. उन्होंने उनकी (बाढ़ प्रभावितों) जरूरतों के बारे में और भविष्य में इस तरह की आपदा को रोकने के लिए कदमों के बारे में सीधे बात की.

पाकिस्तान पहुंचीं एंजेलिना जोली

अंतर्राष्ट्रीय मानवतावादी एंजेलिना जोली विनाशकारी बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए पाकिस्तान का दौरा कर रही हैं. देश भर में भारी बारिश और बाढ़ ने 33 मिलियन लोगों को प्रभावित किया है और देश का एक तिहाई हिस्सा पानी में डूब गया है. एंजेलीना जोली इस आपदा के पीछे की वजह और इससे जुड़ी हर एक कड़ी की समझ हासिल करने के लिए पाकिस्तान पहुंचीं हैं.

बाढ़-बारिश से पाकिस्तान का बुरा हाल

बता दें कि एंजेलिना जोली पहले भी पाकिस्तान का दौरा कर चुकी हैं. वे पाकिस्तान में 2010 की बाढ़ और 2005 के भूकंप के बाद पीड़ितों का दुख-दर्द बांटने पहुंचीं थी. बता दें कि मानसून की बारिश ने जून के बाद से पूरे पाकिस्तान में एक हजार से अधिक लोगों की जान ले ली है. हर जगह बाढ़ ही बाढ़ है जिससे फसलें बर्बाद हो चुकी हैं. इस बाढ़ में 10 लाख से अधिक घरों को क्षतिग्रस्त या नष्ट कर दिया है.

1500 से ज्यादा लोगों ने गंवाई जान

अधिकारियों के अनुसार पाकिस्तान में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 1,559 हो गई है, जिसमें 551 बच्चे और 318 महिलाएं शामिल हैं. बारिश-बाढ़ की वजह मलेरिया, डेंगू बुखार, दस्त और त्वचा संक्रमण जैसे वायरल रोगों ने पूरे प्रांतों में कहर बरपा रखा है. रिकॉर्ड मानसून और भारी बाढ़ ने 33 मिलियन लोगों को प्रभावित किया है और अनुमान है कि इससे पाकिस्तान को 30 बिलियन अमरीकी डालर का नुकसान हुआ है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news